Thursday, June 17, 2021
Homeक्रिकेटटी 20 क्रिकेट इतिहास में सिर्फ 12 गेंदों में अर्धशतक लगाने वाले...

टी 20 क्रिकेट इतिहास में सिर्फ 12 गेंदों में अर्धशतक लगाने वाले 3 बल्लेबाज, तीसरा नाम चौंकाने वाला

क्रिकेट के खेल में फैन्स बड़े-बड़े शॉट देखना काफी पसंद करते हैं. टी20 फॉर्मेट में बल्लेबाज भी फैन्स को निराश नहीं हैं, इस फॉर्मेट में बैट्समैन क्रीज में आते ही लम्बे-लंबे छक्के जड़ने की हर संभव कोशिश करते हैं.

टी20 फॉर्मेट के आगमन के बाद से बल्लेबाज अब तेजी से रन बनाने में भरोसा करते हैं. यही कारण हैं कि अब टी20 में आसानी से 200 रन बनने लगे हैं जबकि बल्लेबाज भी बेहद कम गेंदों पर अर्द्धशतक लगाने का कारनामा करने लगे हैं. आज इस लेख में हम 3 ऐसे बल्लेबाजों के बारे में जानेगे, जिन्होंने टी20 में सिर्फ 12 गेंदों पर अर्द्धशतक जड़ा हैं.

1) युवराज सिंह

पूर्व भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह टी20 फॉर्मेट में सिर्फ 12 गेंदों पर अर्द्धशतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं. खब्बू बल्लेबाज ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ ये कारनामा किया था. युवी ने इसी मैच में स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में 6 छक्के सहित सिर्फ 12 गेंदों पर फिफ्टी लगायी थी. युवी ने इस मैच में 16 गेंदो पर 58 रनों की पारी खेली थी.

2) क्रिस गेल

यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल ने बिग बैश लीग में मेलबर्न रेनेगेड्स की ओर से खेलते हुए एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ सिर्फ 12 गेंदों पर अर्द्धशतक लगाने का कारनामा किया था. खब्बू बल्लेबाज ने इस मैच में सिर्फ 17 गेंदों पर 7 छक्के और 2 चौकों की मदद से 56 रनों की पारी खेली थी.

3) हजरतुल्लाह जजई

अफगानिस्तान के युवा सलामी बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजई ने अफगानिस्तान प्रीमियर लीग में सिर्फ 12 गेंदों में अर्द्धशतक लगाने का कारनामा किया था. खब्बू बल्लेबाज ने काबुल ज्वानन की ओर से खेलते हुए बल्ख लीजेंड्स के खिलाफ ये कारनामा किया था और सिर्फ 17 गेंदों पर 62 रनों की पारी खेली थी. दुर्भाग्य से इस मैच में उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था. इस लिस्ट में आप अफगानिस्तान के बल्लेबाज का नाम जानकर जरुर हैरानी हुई होगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments