Friday, April 23, 2021
Homeआईपीएलमुंबई इंडियंस के 3 खिलाड़ी जिन्हें पूरे सीजन में नही मिलेगी प्लेइंग...

मुंबई इंडियंस के 3 खिलाड़ी जिन्हें पूरे सीजन में नही मिलेगी प्लेइंग XI में जगह, जानें कारण

18 फरवरी को चेन्नई में हुए आईपीएल ऑक्शन के बाद अब सभी टीमों ने आगामी सीजन के लिए तैयारियां शुरू कर ली हैं। आईपीएल के अगल सीजन के लिए अभी समय है लेकिन खिलाड़ियों के साथ-साथ दर्शक अभी से उत्साह में नजर आ रहे हैं। आईपीएल एक ऐसा क्रिकेट टूर्नामेंट बन चुका हैं, जिस पर दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों की भी नजरें होती हैं। इस बार भी टीमों ने ऑक्शन के दौरान मौजूद खिलाड़ियों में से अपनी जरूरत के हिसाब से सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को चुनने की कोशिश की है और अपनी टीम को मजबूती प्रदान की है।

आईपीएल में प्रत्येक टीम के पास अधिकतम 25 खिलाड़ियों का ही स्क्वॉड होता है और स्क्वॉड में मौजूद खिलाड़ियों में सर्वप्रथम सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को पहले मैचों में मौका मिलता है और इसके बाद ही अन्य खिलाड़ियों। हालांकि स्क्वॉड में मौजूद हर खिलाड़ी बेहतरीन होता है लेकिन प्लेइंग XI में आप केवल कुछ को ही मौका दे सकते हैं। मौजूदा आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस के पास देशी और विदेशी खिलाड़ियों को मिलाकर बेहतरीन स्क्वॉड मौजूद है और टीम पिछले साल की तरह इस साल भी मजबूत नजर आ रही। इस साल भी पिछले सीजन की तरह कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्हें शायद आगामी सीजन में एक भी मैच में खेलने का मौका ना मिले।

3 प्रमुख खिलाड़ी जिन्हें मुंबई इंडियंस के लिए इस सीजन शायद एक भी मैच में खेलने को ना मिले

#3 धवल कुलकर्णी

2008 में अपने आईपीएल करियर की शुरुआत मुंबई इंडियंस की तरफ से करने वाले तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी का इस टीम से काफी पुराण रिश्ता है। धवल ने 2008 से लेकर 2013 तक और इसके बाद 2020 आईपीएल में भी वो मुंबई की टीम का हिस्सा थे। धवल पॉवरप्ले के बेहतरीन गेंदबाज हैं लेकिन अंतिम के ओवरों में वो महंगे साबित होते हैं। मुंबई के पास इस बार गेंदबाजी में कई विकल्प मौजूद हैं, ऐसे में इस सीजन कुलकर्णी को प्लेइंग XI में शायद ही मौका मिले।

#2 सौरभ तिवारी

एमएस धोनी की तरह हेयर स्टाइल के लिए अपने शुरूआती करियर में चर्चा बटोरने वाले सौरभ तिवारी भी उन खिलाड़ियों में से हैं, जिन्होंने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत मुंबई इंडियंस के साथ की थी। सौरभ ने अपने शुरुआती सीजन में इस टीम के लिए जैसा प्रदर्शन किया था वैसा प्रदर्शन वो दोबारा नहीं दोहरा सके। सौरभ को पिछले सीजन इशान किशन के चोटिल होने पर कुछ मैचों में मौका मिला था लेकिन इस बार उन्हें शायद ही मौका मिले। इशान किशन, पांड्या ब्रदर्स और पोलार्ड जैसे दिग्गजों के होते हुए इन्हें शायद ही एक भी मैच में खेलने को मिले।

#3 क्रिस लिन

पिछले सीजन मुंबई इंडियंस के लिए एक भी मैच में मौका ना पाने वाले क्रिस लिन को टीम ने रिटेन किया था और उन पर भरोसा दिखाया लेकिन इस बल्लेबाज को इस सीजन भी मैच खेलने को मौका मिले, ऐसा शायद ही हो। लिन की मौजूदा फॉर्म भी शानदार नहीं है और मुंबई के पास डीकॉक के रूप में जबरदस्त ओपनर मौजूद हैं। इसके अलावा मुंबई के टीम कॉम्बिनेशन के हिसाब से लिन को मौका मिलना लगभग नामुमकिन ही है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments