Friday, April 23, 2021
Homeआईपीएलआरसीबी के 3 खिलाड़ी जिन्हें पूरे सीजन में नही मिलेगी प्लेइंग XI...

आरसीबी के 3 खिलाड़ी जिन्हें पूरे सीजन में नही मिलेगी प्लेइंग XI में जगह, जानें कारण

पिछली बार आईपीएल (IPL) में प्लेऑफ़ तक का सफर तय करने वाली आरसीबी (RCB) की टीम ने इस बार भी धाकड़ खिलाड़ी अपनी टीम में शामिल किये हैं। एक बार उस खिताबी जीत की तलाश में आरसीबी हर चीज को आजमाने का प्रयास कर रही है। ग्लेन मैक्सवेल को उन्होंने इस बार टीम में शामिल किया है। और काइल जेमिसन को भी उन्होंने अपने साथ शामिल किया है। दोनों खिलाड़ियों को लगभग 30 करोड़ की राशि के साथ आरसीबी की टीम में शामिल किया गया है। इस बार पहले से ज्यादा जोर लगाते हुए आरसीबी की टीम मैदान पर उतरेगी। ऐसे में यह देखना भी अहम रहेगा कि अंतिम ग्यारह में किन खिलाड़ियों का चयन यह टीम करती है।

अंतिम ग्यारह में निश्चित रूप से जो बेस्ट होंगे और बड़े नाम होंगे, उन्हें ही शामिल किया जाएगा। ऐसे में कुछ खिलाड़ी ऐसे भी होंगे जिन्हें बेंच स्ट्रेंथ के रुप में ही देखा जाएगा और उन्हें एक बार भी खेलने का मौका शायद न मिले।

रजत पाटीदार

रजत पाटीदार के खिलाफ यह बात जाती है कि वह एक बल्लेबाज है और घरेलू क्रिकेट में मध्य प्रदेश के लिए खेलते हैं। बल्लेबाजी में आरसीबी की टीम के पास पहले से ही मैक्सवेल, कोहली, डीविलियर्स जैसे दिग्गज नाम शामिल है, ऐसे में अंतिम ग्यारह में उनकी जगह बनती हुई नजर नहीं आती। मुख्य खिलाड़ी आरसीबी के लिए हर मैच में खेलते हुए नजर आएँगे। ऐसे में पाटीदार सिर्फ बेंच का हिस्सा ही रहते हुए दिखाई देते हैं।

केएस भरत

इस खिलाड़ी के लिए भी एक बड़ी समस्या है। केएस भरत बतौर विकेटकीपर खेलते हैं लेकिन आरसीबी के लिए यह जिम्मेदारी तो एबी डीविलियर्स संभाल लेते हैं, ऐसे में एक अतिरिक्त बल्लेबाज की जगह टीम में बन जाती है। केएस भरत के लिए बतौर विकेटकीपर अंतिम ग्यारह में जगह बनाना काफी मुश्किल है और वह शायद एक भी मैच नहीं खेल पाएंगे।

सचिन बेबी

केरल का यह बल्लेबाज लम्बे समय से आईपीएल का हिस्सा रहा है लेकिन उस हिसाब से उनका उपयोग नहीं हुआ। आरसीबी के लिए भी सचिन बेबी 2016 और 2017 के आईपीएल में खेले हैं लेकिन बल्लेबाजी में उस तरह की छाप छोड़ने में सफल नहीं रहे हैं। इस बार दिग्गज खिलाड़ियों की मौजूदगी की वजह से सचिन बेबी को अंतिम ग्यारह का हिस्सा बनते हुए शायद ही देखा जाए।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments