Thursday, June 17, 2021
Homeक्रिकेटसाउथ अफ्रीका के 4 क्रिकेटर जो नहीं लेते मैच खेलने के पैसे,...

साउथ अफ्रीका के 4 क्रिकेटर जो नहीं लेते मैच खेलने के पैसे, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप

क्रिकेटर्स की महंगी फीस के बारे में सभी अच्छी तरह से वाकिफ है. मौजूदा समय में क्रिकेट खिलाड़ी एक मैच खेलने पर ही लाखो रूपये कमा लेते है. क्रिकेट के बाजारीकरण के दौर में जहां खिलाड़ी करोड़ो रूपये सालाना कमाते है, वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी है जो अपनी टीम के लिए फ्री में क्रिकेट खेल रहे हैं. इन ​क्रिकेटर्स के ऐसा करने के पीछे वजह एक बड़ी ही नेक वजह बताई जाती है.

ये है वो क्रिकेटर्स

अपनी टीम के लिए फ्री क्रिकेट खेलने वाले वो चार खिलाड़ी है दक्षिण अफ्रीका के हाशिम आमला, इमरान ताहिर, फरहान बरहदीन और वायने पर्नेल. इनमें हाशिम आमला तो पिछले एक दशक से बिना फीस लिए क्रिकेट खेलते आ रहें है.

जानिये क्या है वजह

दरअसल दक्षिण अफ्रीका टीम को स्पॉन्सर ‘कासल बियर’ नामक एक शराबी कंपनी करती है. जिसका का लोगो खिलाड़ियो की जर्सी पर भी नज़र आता है, जो खिलाड़ियो को इसके लिए पैसा देती है.

लेकिन ये चार दक्षिण अफ्रीकी टीम के ऐसे इकलौते खिलाड़ी है जिनकी जर्सी पर इस कंपनी का लोगो बना हुआ नहीं है. इसका कारण यह है की यह चारो इस्लाम धर्म का पालन करते है. और इस्लाम में शराब बैन है. इसके अलावा शराब सेहत के लिये हानिकारक होती है. जिस वजह से वह इसका समर्थन नहीं करते है.

अगर देखा जाए तो इन चारो क्रिकेटर्स का यह काम बेहद नेक है. बेहतर है किसी भी बड़े सेलिब्रेटीक को ऐसी किसी चीज के प्रचार से बचना चाहिए तो लोगो की सेहत पर बुरा असर डाले.

पर्नेल 2011 में बने थे मुस्लिम

आपको बता दें की वायने पर्नेल 2011 में क्रिश्चन धर्म से मुस्लिम में कन्वर्ट हो गये थे. 2011 से पहले वह अपनी जर्सी पर ‘कासल बियर’ कंपनी का लोगो लगाते थे. लेकिन अब वह इसका का समर्थन नहीं करते है

आपको बता दें कि इन 4 क्रिकेटर में 2 क्रिकेटर्स संन्यास ले चुके हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments