Sunday, April 18, 2021
Homeआईपीएल5 भारतीय खिलाड़ी जिनके रिश्तेदारों ने हासिल किया हैं आईपीएल 2021 का...

5 भारतीय खिलाड़ी जिनके रिश्तेदारों ने हासिल किया हैं आईपीएल 2021 का कॉन्ट्रैक्ट, नंबर 3 है सहवाग का भतीजा

आईपीएल प्लेने पर नंबर एक टी20 लीग है. आईपीएल अनुबंध हासिल करना हर लगभग क्रिकेटर का सपना है. आईपीएल प्रतियोगिता का स्तर और आय बेमिसाल है, यही कारण है कि आईपीएल ग्रह पर सबसे मूल्यवान क्रिकेट लीग बन गई है. आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने के बाद कई खिलाड़ियों को टीम इंडिया की टिकेट भी मिली हैं.

आईपीएल टीम में उपलब्ध 25 अधिकतम स्थानों में से, फ्रेंचाइजियों में अधिकतम आठ विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं. यहां तक ​​कि प्लेइंग इलेवन में भी कम से कम सात भारतीय खिलाड़ी होने की जरूरत पड़ती है. कही कारण हैं कि भारतीय खिलाड़ियों को आईपीएल में अधिक मौके मिलते हैं. कभी-कभी, घरेलू क्रिकेट में कुछ शानदार प्रदर्शन के बाद प्रसिद्ध भारतीय खिलाड़ियों के रिश्तेदारों को भी आईपीएल डील मिल जाती है.

यहां उन पांच भारतीय क्रिकेटरों पर एक नज़र डालेंगे जिनके रिश्तेदारों ने आईपीएल अनुबंध हासिल किया है.

1) वेणुगोपाल राव के भाई – ज्ञानेश्वर राव
इन 5 भारतीय खिलाड़ियों के रिश्तेदारों ने भी हासिल किया IPL कॉट्रैक्ट
वेणुगोपाल राव एक पूर्व भारतीय ऑलराउंडर हैं जिन्होंने अपने करियर में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 16 एकदिवसीय मैच खेले. वेणुगोपाल आईपीएल में कई फ्रेंचाइजी का हिस्सा रहे हैं.

वह डेक्कन चार्जर्स, दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले. वेणुगोपाल के भाई ज्ञानेश्वर राव ने चौथे आईपीएल सत्र में भाग लिया. ज्ञानेश्वर ने कोच्चि टस्कर्स केरल से अपना पहला आईपीएल अनुबंध अर्जित किया. उन्होंने आईपीएल के दो मैचों में 19 रन बनाए.

2) सचिन तेंदुलकर के बेटे – अर्जुन तेंदुलकर

mumbai indians back arjun tendulkar ipl auction sachin tendulkar zaheer khan |Arjun Tendulkar को खरीदने पर उठे सवाल, Mumbai Indians ने बताया क्यों हुई टीम में एंट्री | Hindi News
सचिन तेंदुलकर के नाम कई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट रिकॉर्ड दर्ज हैं. उनके पास टेस्ट और वनडे में सबसे ज्यादा एग्रीगेट है. इसके अलावा, उन्होंने ऑरेंज कैप और आईपीएल में मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर ऑफ़ द सीज़न का पुरस्कार भी जीता है.

सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर संभवतः आईपीएल की शुरुआत करेंगे. अर्जुन को आईपीएल नीलामी 2021 में मुंबई इंडियंस से INR 20 लाख का अनुबंध मिला. अर्जुन बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ हैं, जो कुछ बड़े शॉट्स भी लगा सकते हैं.

3) वीरेंद्र सहवाग का भतीजा – मयंक डागर
Page 3 - IPL 2019 Auction: 5 released uncapped Indian cricketers the franchises must target
वीरेंद्र सहवाग अपने प्राइम के दौरान सचिन तेंदुलकर के ओपनर साथी थे. दोनों सलामी बल्लेबाजों ने 2011 में घरेलू मैदान पर भारतीय क्रिकेट टीम की ऐतिहासिक क्रिकेट विश्व कप जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

सहवाग ने अब क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया है. उन्होंने कमेंट्री और कोचिंग में अपना हाथ आजमाया है. उनके परिवार से, सहवाग के भतीजे मयंक डागर भारतीय क्रिकेट में नाम बना सकते हैं. डागर सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक हैं. बाएं हाथ के स्पिनर पहले किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा रहे हैं.

4) के श्रीकांत के बेटे – अनिरुद्ध श्रीकांत
Anirudha Srikkanth Age
के श्रीकांत अपने दौर के टॉप भारतीय बल्लेबाजों में से एक थे. रिटायरमेंट के बाद, क्रिस श्रीकांत ने कोचिंग में अपना हाथ आजमाया और कई आईपीएल फ्रेंचाइजी के साथ काम किया.

श्रीकांत के बेटे अनिरुद्ध आईपीएल के शुरुआती सत्रों के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा थे. सीएसके के कई प्रशंसकों को याद होगा कि कैसे श्रीकांत ने आईपीएल 2011 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपने टूर्नामेंट के ओपनर को जीतने में चेन्नई की फ्रेंचाइजी की मदद की थी. अनिरुद्ध ने बाद में सनराइजर्स हैदराबाद से एक कॉन्ट्रैक्ट हासिल किया था.

5) वेंकटरमण शिवरामकृष्णन के बेटे – विद्युत शिवरामकृष्णन
IPL 2020: 5 Cricketers who faded away after joining CSK - CricTracker | DailyHunt
इस सूची में चेन्नई सुपर किंग्स टीम की एक और प्रविष्टि विद्युत शिवरामकृष्णन हैं, जो आईपीएल 2008 में सीएसके टीम का हिस्सा थे. उन्होंने आईपीएल के पहले सत्र में टीम के लिए नौ मैच खेले.

विद्युत ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ अर्धशतक के साथ की थी. हालाँकि, इसके बाद कुछ खराब प्रदर्शनों के कारण उन्होंने टीम से अपनी जगह गवा दी थी. विद्युत तमिलनाडु के पूर्व बल्लेबाज वेंकटरमन शिवरामकृष्णन के बेटे हैं.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments