Friday, June 18, 2021
Homeक्रिकेटटेस्ट क्रिकेट के 5 दिग्गज भारतीय खिलाड़ी वनडे में नहीं लगा पाए...

टेस्ट क्रिकेट के 5 दिग्गज भारतीय खिलाड़ी वनडे में नहीं लगा पाए हैं एक भी शतक

भारतीय क्रिकेट टीम ने हाल के वर्षों में सभी प्रारूपों में सर्वोच्च प्रदर्शन की है. उन्होंने आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में अपना दबदबा बनाया है और एकदिवसीय मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन किया है. विराट कोहली, रोहित शर्मा, और कई अन्य खिलाड़ियों ने दोनों प्रारूपों में अच्छा खेला है. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट के साथ-साथ वनडे क्रिकेट में भी कई बड़े स्कोर बनाये हैं.

हालाँकि आज इस लेख में हम 5 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जानेगे, जिन्होंने टेस्ट मई कई शतक लगाये लेकिन वनडे में अभी तक कोई भी शतक नहीं लगा पाए हैं.

5) रविचंद्रन अश्विन

चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व स्टार रविचंद्रन अश्विन काफी समय से भारतीय क्रिकेट टीम के प्रमुख ऑफ स्पिन गेंदबाज हैं. इसके साथ-साथ अपनी बल्लेबाजी कौशल को भी दिखाया और उन्होंने 71 टेस्ट मैचो में 4 शतक लगाये हैं हालांकि, वह अभी तक वनडे 111 मैचों के दौरान एक बार भी शतक नहीं लगा पाए हैं.

4) मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल ने हाल ही में भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया है और पहले ही साल टेस्ट क्रिकेट में देश के लिए तीन 100+ स्कोर बना चुके हैं. अग्रवाल ने कुछ वनडे भी खेले हैं, लेकिन अभी तक एक भी शतक नहीं लगाया है.

3) चेतेश्वर पुजारा

द वॉल राहुल द्रविड़ के 2.0 वर्जन के रूप में मशहुर चेतेश्वर पुजारा ने भारतीय टेस्ट टीम में अपनी स्थिति को मजबूत किया है. उनके नाम पर 18 टेस्ट शतक हैं, लेकिन दुख की बात है कि उन्होंने वनडे में उस सफलता को नहीं दोहराया है. लगभग एक दशक से टेस्ट क्रिकेट खेल रहे पुजारा कभी भी वनडे में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए हैं.

2) मुरली विजय

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अपने शानदार प्रदर्शन के बाद मुरली विजय सुर्खियों में आए थे. जिसके बाद उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में बतौर ओपनर अपनी जगह पक्की कर ली और लगभग एक दशक तक दमदार प्रदर्शन किया, इस दौरान 12 टेस्ट शतक भी लगाये, लेकिन वह अब तक कोई भी वनडे शतक नहीं लगा पाए हैं.

1) रिद्धिमान साहा

भारतीय टेस्ट टीम के वर्तमान विकेटकीपर बल्लेबाज, रिद्धिमान साहा ने अपनी मजबूत प्रतिस्पर्धी के बीच अपनी दमदार तकनीक से खुद का नाम बनाया है. उन्होंने अब तक टेस्ट में तीन शतक जड़े हैं, लेकिन अन्य प्रारूपों में कोई 100+ स्कोर नहीं किया है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments