Friday, June 18, 2021
Homeआईपीएल2012 डेक्कन चार्जर्स टीम के 5 खिलाड़ी जो अभी भी IPL खेल...

2012 डेक्कन चार्जर्स टीम के 5 खिलाड़ी जो अभी भी IPL खेल रहे हैं

डेक्कन चार्जर्स दूसरी आईपीएल फ्रेंचाइजी थी जो इंडियन प्रीमियर लीग की चैंपियन बनी थी. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट की कप्तानी में खेलते हुए, डेक्कन चार्जर्स ने 2009 में ट्रॉफी जीती. यह दक्षिण अफ्रीकी में होने वाला एकमात्र आईपीएल आयोजन था.

दुर्भाग्य से, डेक्कन चार्जर्स को 2013 सीज़न से पहले निलंबित कर दिया गया. उन्होंने 2008 से 2012 तक कुल पांच सीज़न खेले. टीम में कुछ बड़े नाम जैसे कुमार संगकारा, वीवीएस लक्ष्मण, एडम गिलक्रिस्ट, रोहित शर्मा, शाहिद अफरीदी, एंड्रयू साइमंड्स, आरपी सिंह, प्रज्ञान ओझा और अन्य डेक्कन चार्जर्स के लिए खेले.

आईपीएल 2012 डेक्कन चार्जर्स टीम के केवल पांच खिलाड़ी अभी भी आईपीएल में सक्रिय हैं. यहां उन पांच क्रिकेटरों की सूची दी गई है.

5) डेनियल क्रिश्चियन

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर डेनियल क्रिस्टियन ने 2012 सीज़न में डेक्कन चार्जर्स के लिए सात मैच खेले. उन्होंने 145 रन बनाए और टीम के लिए आठ विकेट लिए.

क्रिश्चियन दिल्ली कैपिटल्स और राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए भी खेले, लेकिन अब, आईपीएल 2021 में वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलेंगे. आरसीबी ने उन्हें हाल ही में संपन्न आईपीएल 2021 की नीलामी में साइन किया.

4) शिखर धवन

शिखर धवन 2012 के आईपीएल सीज़न में डेक्कन चार्जर्स के लिए एक स्टार खिलाड़ी थे. उन्होंने टीम के लिए 15 पारियों में 569 रन बनाए, जिसमें पांच अर्धशतक शामिल हैं.

धवन बाद में सनराइजर्स हैदराबाद टीम में चले गए. आईपीएल 2019 सीज़न से पहले, धवन को दिल्ली कैपिटल्स में ट्रेड किया गया था. पिछले साल, धवन ऑरेंज कैप सूची में दूसरे खिलाड़ी थे. वह 2021 सीज़न में भी उसी फ्रेंचाइजी के लिए खेलना जारी रखेंगे.

3) अमित मिश्रा

अमित मिश्रा आईपीएल इतिहास के एकमात्र खिलाड़ी हैं जिन्होंने तीन अलग-अलग फ्रेंचाइजी के लिए हैट्रिक ली है. उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए अपनी पहली हैट्रिक ली, इसके बाद उन्होंने डेक्कन चार्जर्स के लिए एक और 2013 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अपनी पहली हैट्रिक ली.

मिश्रा ने 2014 सीज़न में डेक्कन चार्जर्स के लिए 14 मैच खेले, जिसमें 8.02 की इकॉनमी रेट से 13 विकेट लिए. शिखर धवन की तरह, मिश्रा 2021 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलेंगे.

2) ईशांत शर्मा

एक अन्य खिलाड़ी जो 2012 में डेक्कन चार्जर्स का हिस्सा था, लेकिन 2021 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलेगा, वह भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा हैं. डेक्कन चार्जर्स ने शर्मा को 2012 सीज़न के लिए रिटेन किया था.

दुर्भाग्य से इशांत अपनी चोट की वजह से नहीं खेल पाए थे. पंजाब किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद और राइजिंग पुणे सुपरजायंट के लिए खेलने के बाद, इशांत अब दिल्ली स्थित फ्रेंचाइजी का हिस्सा हैं.

1) क्रिस लिन

बहुत कम प्रशंसकों को पता होगा कि क्रिस लिन ने 2012 के सीज़न में डेक्कन चार्जर्स के लिए आईपीएल में पदार्पण किया था.लिन ने टीम के लिए एक मैच खेला जिसमें उन्होंने छह रन बनाए.

इसके बाद लिन कोलकाता नाइट राइडर्स में चले गए और एक स्टार खिलाड़ी बन गए. फिलहाल वह मुंबई इंडियंस टीम के साथ हैं. दुर्भाग्य से, लिन को पिछले साल एक भी गेम नहीं मिला. हालाँकि, यह संभावना है कि वह आईपीएल 2021 के दूसरे चरण मुंबई के लिए ओपनिंग करेंगे. क्योंकि क्विंटन डी कॉक इन दिनों खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments