Friday, April 23, 2021
Homeक्रिकेट5 खिलाड़ी जिन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 के लिए चुना गया हैं...

5 खिलाड़ी जिन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 के लिए चुना गया हैं लेकिन टी-20 WC 2021 के लिए नहीं चुने जाएंगे

टीम इंडिया ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की T20I श्रृंखला के लिए टीम की घोषणा की. ये सीरीज भारतीय क्रिकेट टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाली हैं. दरअसल इसी वर्ष टीम इंडिया को घरेलू परिस्तिथि में टी20 वर्ल्ड कप खेलना हैं, ऐसे में ये सीरीज खिलाड़ियों  के ऑडिशन होगी.

इसके अनुरूप, चयनकर्ताओं ने टीम में चार नए चेहरों को नामित किया है. कुछ ऐसे क्रिकेटर हैं जो सेटअप में लौटे हैं. इनमें से, उनमें से कुछ ऐसे हो सकते हैं जिन्हें शायद विश्व कप में खेलने को न मिले. हम इस लेख में ऐसे ही पांच क्रिकेटरों के बारे में बात करेंगे.

1) ईशान किशन
Ishan Kishan to lead Jharkhand in Vijay Hazare Trophy - Telegraph India
युवा विकेटकीपर बल्लेबाज इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं., लेकिन टीम इंडिया ईशान किशन को विश्व कप टीम में शामिल नहीं कर सकती है. इशान एक युवा खिलाड़ी हैं, और ऐसे खिलाड़ी को शामिल करना बुद्धिमानी नहीं हो सकती है, जिनके पास अंतरराष्ट्रीय अनुभव नहीं है. ऐसे में टीम मैनेजमेंट अच्छे टी20 फॉर्म के बावजूद, ऋषभ पंत को एक बेहतर विकल्प मानेगे. पंत फिलहाल फॉर्म में हैं. यदि टीम इंडिया को बैकअप विकल्प की भी आवश्यकता है, तो केएल राहुल ग्लव्स के साथ भी अधिक उपयोगी हो सकते हैं. इसलिए झारखण्ड के युवा खिलाड़ी को वर्ल्ड कप का टिकट नहीं मिल सकता हैं.

2) अक्षर पटेल
IND vs NZ , Third ODI: India's predicted XI
रवींद्र जडेजा सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर हैं जो भारत के पास अभी हैं. जबकि गेंद के साथ उनके कौशल को जाना जाता है, हाल के महीनों में बल्लेबाजी में भी सुधार हुआ है. उन पर अब एक फिनिशर के रूप में भरोसा किया जा सकता है. जडेजा की चोट के कारण फिलहाल अक्षर पटेल टीम में हैं. एक बार जडेजा फिट हो गए, तो अक्षरा का ऑटोमैटिक टीम से सफाया हो जाएगा. इसके अलावा, हाल ही में अक्षर ने बल्लेबाजी से काफी निराश किया हैं, ऐसे में उन्हें वर्ल्ड कप टीम में चुना जाना मुश्किल हैं.

3) राहुल तेवतिया
IPL 2020: Rahul Tewatia in IPL 2020: Much More Than a Mere Flash in The Pan
राहुल तेवतिया एक और नाम है जो अंतिम सूची में नहीं आ सकता है. तेवतिया ने आईपीएल में बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन उनकी राह मुश्किल हैं. गेंद के साथ भी वह टीम के लिए थोडा काम कर सकते है. हालांकि, टीम इंडिया को इससे ज्यादा की जरूरत होगी. तेवतिया भी उच्चतम स्तर पर अनुभवहीन हैं. रवींद्र जडेजा और वाशिंगटन सुंदर जैसे खिलाड़ी स्पिन-गेंदबाजी ऑलराउंडर की भूमिका के लिए अधिक फिट हैं. टीम इंडिया इस श्रेणी में तीसरे खिलाड़ी को शामिल नहीं कर सकती है, और इसलिए, तेवतिया को मिस किया जा सकता है.

4) नवदीप सैनी
Navdeep Saini latest gem in India's fast-bowling treasure: Gautam Gambhir | Cricket News - Times of India
नवदीप सैनी ने आईपीएल 2020 में संघर्ष किया था. तब से वह भारत के लिए भी नहीं खेले हैं. टी20 वर्ल्ड कप में  तेज गेंदबाजी विभाग स्पॉट के लिए सैनी संघर्ष कर सकता था. जसप्रीत बुमराह निश्चित हैं, और अगर भुवी फिट हैं, तो वह भी चुने जाएंगे. टी नटराजन अपने स्थान को सील करने के करीब दिखाई देते हैं, और अगर शमी अपनी फिटनेस हासिल कर सकते हैं, तो सैनी के दरवाजे बंद हो सकते हैं. हार्दिक पांड्या उस समय तक गेंदबाजी शुरू कर सकते हैं, जिससे सैनी की संभावनाएं सीमित हो जाएंगी.

5) शार्दूल ठाकुर
Lesser-known facts about Shardul Thakur, the Mumbai fast bowler - OrissaPOST
शार्दूल ठाकुर सैनी की तरह भाग्य पर निर्भर रह सकते थे. हालांकि, वह अभी सैनी से बेहतर हैं. अगर शमी उस समय तक फिट होते हैं, तो शार्दूल टीम में जगह नहीं बना सकते. दीपक चाहर भी हैं, जिन्हें मुंबईकर को मात देनी होगी. भुवी की चोट को ध्यान में रखते हुए चयनकर्ता चाहर को शामिल कर सकते हैं. इसलिए, आईपीएल में केवल एक शीर्ष प्रदर्शन से मुंबईकर को विश्व कप खेलने में मदद मिल सकती है.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments