Friday, April 23, 2021
Homeक्रिकेट5 खिलाड़ी जिन्हें एक बार फिर भारत की टी-20 टीम में जगह...

5 खिलाड़ी जिन्हें एक बार फिर भारत की टी-20 टीम में जगह मिलनी चाहिए

भारत में क्रिकेट काफी लोकप्रिय खेल बन चूका हैं. अधिक आबादी वाले इस देश में राष्ट्रीय टीम में स्लॉट बेहद कम हैं लेकिन प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की संख्या काफी अधिक हैं ऐसे में राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने के लिए प्रतिस्पर्धा काफी अधिक हो चुकी हैं,

टीम में खिलाड़ियों को चुना जाता हैं लेकिन कुछ ही खराब प्रदर्शन के बाद टीम से बाहर कर दिया हैं. आज इस लेख में हम कुछ ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जानेगे. जो भारत के लिए अन्तराष्ट्रीय टी20 से बाहर किये हैं लेकिन अब उन्हें एक मौका जरुर देना चाहिए. देखें कौन हैं ये 5 खिलाड़ी:-

1) रविचंद्रन अश्विन

Ravichandran Ashwin's success in ICC World T20 2016 is almost certain - Cricket Country

रविचंद्रन अश्विन कभी फॉर्मेट में भारतीय स्पिन आक्रमण के लीडर थे. हालांकि, फिलहाल चेन्नई के क्रिकेटर सिर्फ टेस्ट टीम का हिस्सा है. हाल के वर्षों में, अश्विन ने भी टी20 प्रारूप में शालीनता से अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स का प्रतिनिधित्व किया और टीम की सफलता में काफी योगदान दिया. इसके अलावा अश्विन इस समय शानदार फॉर्म में है और वह आसानी से भारतीय टी20 टीम के लिए कुछ शानदार प्रदर्शन कर सकता है. टी20 विश्व कप के साथ, टीम इंडिया को अधिक से अधिक विकल्पों का पता लगाना चाहिए. अश्विन को मौका देना एक अच्छा विकल्प हो सकता है.

2) सिद्दार्थ कौल
Syed Mushtaq Ali Trophy: Siddarth Kaul Takes Hat-Trick As Punjab Ease Past Karnataka | Cricket News
सिद्दार्थ कौल से बहुत उम्मीदें थीं जब वह भारतीय टीम में आए. हालाँकि, पंजाब के खिलाड़ी ने उन्हें मिले सीमित मौकों में काफी रन लुटाए और बाद में टीम से बाहर हो गए. ऐसा ही तब हुआ जब वह कुछ सीज़न के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के लिए उन्हें मौके मिले और  2008 U19 विश्व कप विजेता ने अपनी फॉर्म हासिल है. उन्होंने SMAT 2021 में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और दिखाया कि उनके पास अभी भी विकेट लेने का कौशल है. इसलिए, वह भारतीय क्रिकेट टीम में एक और मौका चाहते हैं.

3) संदीप शर्मा
15 Interesting facts about Sandeep Sharma
बहुत कम गेंदबाज हैं जो दोनों दिशा में गेंद को अच्छे से स्विंग करा सकते हैं संदीप शर्मा ऐसे ही तेज गेंदबाज हैं. खासकर पावर प्ले में संदीप ने बेहतरीन बल्लेबाजों को परेशान किया हैं. विराट कोहली खुद संदीप के खिलाफ संघर्ष करते हैं ये पंजाब के तेज गेंदबाजों की क्षमता का प्रमाण है. अगर भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर विकेट नहीं लेते हैं, तो संदीप एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं. वह अपने कार्य के साथ कुशल है और बहुत कम ही कम रन देने वाला गेंदबाज हैं. मौजूदा फॉर्म को देखते हुए संदीप एक और अवसर के हकदार हैं.

4) शिवम दुबे
I have got a job for my country, not looking to replace Hardik: Shivam Dube
शिवम दुबे फिलहाल रिडार में नहीं हैं. उन्होंने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है, लेकिन घरेलू प्रतियोगिताओं में दूबे काफी अच्छे हैं. उन्होंने मुंबई के लिए अधिकांश मैच फिनिश किए और यहां तक ​​कि नियमित रूप से अपनी मध्यम गति के साथ विकेट भी लिए. इसलिए, दूब का समर्थन किया जा सकता है ताकि युवा खिलाड़ी अपनी प्रतिभा अन्तराष्ट्रीय स्तर पर दिखा सके.

5) ऋषि धवन
धवन का धमाल हिमाचल को आस, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अब हराया महाराष्ट्र | DivyaHimachal
जब भी एक तेज-तर्रार ऑलराउंडर भारत में अच्छा प्रदर्शन करता है, उसे राष्ट्रीय टीम में जगह मिलती है. स्टुअर्ट बिन्नी जैसे खिलाड़ियों के साथ भी यही हुआ. ऋषि धवन भी ऐसे ही एक क्रिकेटर हैं. पूर्व केकेआर खिलाड़ी घरेलू सर्किट में एक उत्कृष्ट रूप है. वह लगातार विकेट चटकाते हैं और काफी कम रन खर्च करते हैं. ऋषि ने खुद को एक पूर्ण ऑलराउंडर के रूप में बदल दिया है, इसलिए, यह एक बुरा विचार नहीं हो सकता है अगर उसे नीली जर्सी में एक और मौका दिया जाए.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments