Friday, April 23, 2021
Homeआईपीएल5 खिलाड़ी जिनका टैलेंट SRH नहीं पहचान पाई, आज दुनिया मानती है...

5 खिलाड़ी जिनका टैलेंट SRH नहीं पहचान पाई, आज दुनिया मानती है इनका लोहा

सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल के इतिहास में सबसे कंसिस्टेंट टीमों में से एक रही है, जैसा कि 2020 के संस्करण में प्ले-ऑफ में उन्होंने लगातार पांचवी बार जगह बनाई. SRH इसके लिए एक महत्वपूर्ण नीलामी रणनीतियों के लिए जाना जाता है जिसकी परिकल्पना एक प्रबंधन द्वारा की गई है जिसमें मुरलीधरन और वीवीएस लक्ष्मण जैसे दिग्गज शामिल हैं.

हालांकि, किसी भी अन्य टीम की तरह, उन्होंने खिलाड़ी के रिटेंशन और रिलीज़ पर कुछ गलत निर्णय लिए हैं, जिससे उनकी टीम का संतुलन प्रभावित हो सकता है. यहां हम पांच खिलाड़ियों के बारे में जानेगे जिन्हें SRH को जारी नहीं करना चाहिए था.

5) इयोन मॉर्गन
IPL 2016: Lucky to have played with Jacques Kallis, Anil Kumble and Rahul Dravid, says Eoin Morgan - Cricket Country
मॉर्गन एक आईपीएल में एक प्रमाणित सुपरस्टार नहीं है, लेकिन मॉर्गन की अमूल्य कप्तानी का अनुभव और परिष्करण कौशल SRH यूनिट के लिए काम आता, जिसमें मध्य क्रम में स्थिरता का अभाव भी कम होता. उन्हें 2015 के आईपीएल से पहले SRH द्वारा खरीदा गया था और दो सत्रों के लिए उनका प्रतिनिधित्व किया था.

उन्होंने केवल 16 मैचों में दो अर्धशतक बनाए लेकिन SRH प्रबंधन ने उन्हें अपनी प्रतिभा साबित करने के लिए लगातार अवसर नहीं दिए. केकेआर के मौजूदा कप्तान मॉर्गन को अगर हैदराबाद की टीम बनाए रखती को उन्हें काफी फायदा हो सकता था.

4) ट्रेंट बोल्ट
Royals beat Sunrisers Royals won by 6 wickets - Sunrisers vs Royals, Pepsi Indian Premier League, 11th match Match Summary, Report | ESPNcricinfo.com
2017 के आईपीएल से पहले बोल्ट को रिलीज करना एसआरएच द्वारा एक अजीब कदम था, क्योंकि उन्होंने हमेशा अपने तेज गेंदबाजों को जज किया है और आमतौर पर अपनी तेज बैटरी से सर्वश्रेष्ठ निकाला है. 2015 के शानदार विश्व कप के बाद, उन्होंने एसआरएच के लिए अपना आईपीएल डेब्यू किया और नौ विकेट लिए, जो एक शानदार टैली है उन्होंने सीजन में केवल 28 ओवर फेंके.

चोटों और कॉम्बिनेशन की कमी के कारण वह अगले सीजन में नियमित रूप से खेलने में असमर्थ थे. बाद में वह दिल्ली कैपिटल्स में चले गए लेकिन उनका असली सफलता का सीजन 2020 में मुंबई इंडियंस के लिए आया. एमआई ने उन्हें एक पावरप्ले विशेषज्ञ के रूप में इस्तेमाल किया और यूएई में पिचों पर गेंदबाजी की अपनी शैली का दावा करते हुए, उन्होंने पावरप्ले में घातक गेंदबाजी की.

3) क्विंटन डी कॉक
IPL: 3 great T20 players who flopped for SRH
एक अन्य पूर्व एसआरएच खिलाड़ी जो अब स्टार बन चुका है, डी कॉक काफी युवा थे और उन्हें भारतीय परिस्थितियों में बहुत कम अनुभव था, जब एसआरएच ने उन्हें 2013 में खरीदा था. उन्हें खुद को साबित करने के लिए केवल तीन अवसर दिए गए थे और वह ऐसा करने में असफल रहे, जिसके कारण उन्हें रिलीज कर दिया गया.

अनुभव ने उन्हें दिल्ली कैपिटल और मुंबई इंडियंस दोनों के लिए हाल के सत्रों में विश्व स्तरीय ओपनर बनने में मदद की है. विश्व स्तरीय विकेटकीपर बल्लेबाज एसआरएच की अब सबसे ज्यादा जरूरत है क्योंकि साहा और गोस्वामी विशिष्ट टी-20 खिलाड़ी नहीं हैं.

2) शिखर धवन
All you need to know about Shikhar Dhawan's IPL salary and performance
प्रशंसकों और कई विशेषज्ञों के लिए यह बहुत बड़ा आश्चर्य था जब SRH ने 2019 IPL से पहले धवन को रिलीज़ किया क्योंकि नीलामी में उनके कैलिबर के बहुत कम सलामी बल्लेबाज़ उपलब्ध थे. कोई यह तर्क दे सकता है कि SRH ने सही निर्णय लेते हुए विचार किया कि बेयरस्टो एक उच्च स्ट्राइक रेट पर बल्लेबाजी कर सकता है और टॉप ऑर्डर में बाएं-दाएं संयोजन की विलासिता प्रदान करता है.

लेकिन आईपीएल 2020 में, धवन ने दुनिया को दिखा दिया कि वह बेयरस्टो की तरह विनाशकारी हो सकते हैं, जबकि वह अधिक कंसिस्टेंट भी हो सकते हैं क्योंकि उन्होंने 144 की स्ट्राइक रेट से 600 से अधिक रन बनाए.

1) केएल राहुल
KL Rahul dismissed by Angelo Mathews in IPL 2015 match between SRH and DD - Cricket Country
आईपीएल 2018 में सर्वश्रेष्ठ भारतीय बल्लेबाज राहुल ने 2016 में आरसीबी में लौटने से पहले सनराइजर्स हैदराबाद के लिए दो सत्रों में भाग लिया. उन्होंने SRH के लिए 16 पारियों में 308 रन बनाए, लेकिन उन्हें लगातार मौके नहीं मिले और उन्हें फ्लोटर के रूप में इस्तेमाल किया गया.

आरसीबी ने टॉप क्रम में मौका दिया. जिस दौरान लोगों ने उनकी प्रतिभा को पहचाना और पंजाब में जाने के बाद से, उन्होंने अपने प्रदर्शन के साथ सभी को हैरान किया. वार्नर और राहुल का कॉम्बिनेशन विलियमसन को स्थायी रूप से नंबर 3 पर खेलने के अनुमति देता या SRH को ऑलराउंडर नबी को टीम में चुनने का विकल्प भी देता.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments