Friday, April 23, 2021
Homeआईपीएल6 बदनसीब क्रिकेटर जिन्हें एक मैच खिलाने के बाद CSK ने कर...

6 बदनसीब क्रिकेटर जिन्हें एक मैच खिलाने के बाद CSK ने कर दिया था टीम से बाहर

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल की सबसे सफल हैं, इसके कारण फैन्स इससे जुडी हर छोटी जानकारी जानने के इच्छुक दिखाई देते हैं. आज इस लेख में हम 6 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जानेगे जिसमे चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक ही मैच खेला हैं.

6) मार्क वुड

इंग्लैंड के तेज गेदबाज मार्क वुड इस सूची में शामिल हैं. टी20 स्पेशलिस्ट गेंदबाज वुड ने आईपीएल 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे और उन्हें सीजन के पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस के विरुद्ध खेलने का मौका मिला था.

इस मैच में वुड ने 4 ओवरों में बिना कोई विकेट लिए 49 रन दिए थे. इस मैच में वुड को आखिरी दो ओवर में पांड्या भाईयों ने 38 रन मारे थे.

5) विजय शंकर

आईपीएल 2014 में चेन्नई सुपर किंग्स विजय शंकर को अपनी टीम में जगह दी थी लेकिन सिर्फ एक मैच में मौका देने के बाद उन्हें दोबारा मौका नहीं मिला था. इस मैच में शंकर को बल्लेबाजी नहीं मिली थी जबकि एक ओवर की गेंदबाजी में उन्होंने 19 रन लुटाएं थे.

4) जॉन हास्टिंग

ऑस्ट्रेलिया के टी20 स्पेशलिस्ट गेंदबाज जॉन हास्टिंग भी इस सूची में शामिल हैं. 2014 आईपीएल सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें आईपीएल डेब्यू का मौका दिया था लेकिन सिर्फ मैच के बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया.

जॉन हास्टिंग ने इकलौते मैच में 3 ओवरों में 29 रन लुटाएं थे और एक विकेट हासिल की हैं जबकि बल्लेबाजी में उन्हें मौका नहीं मिला था.

3) थिसारा परेरा

श्रीलंका के ऑलराउंडर थिसारा परेरा आईपीएल 2010 नीलामी में आकर्षण के केंद्र थे. जिस दौरान चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था. लेकिन डेब्यू मैच के बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला.

परेरा ने चेन्नई के लिए खेले इकलौते मैच में एक ओवर में 19 रन दिए जबकि बल्लेबाजी का उन्हें मौका नहीं मिल पाया था.

2) अरुण कार्तिक

अरुण कार्तिक 2013 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलते राजस्थान रॉयल्स के विरुद्ध आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर मैच जीताने के बाद सुर्ख़ियों में आये थे. लेकिन ये बेहद कम लोग जानते हैं कि कार्तिक आईपीएल 2008 से चेन्नई सुपर किंग्स हिस्सा का हिस्सा रहे थे लेकिन उन्हें डेब्यू का मौका 2010 में मिला और एक मैच के बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया.

इस मैच में कर्तिक ने 5 गेंदों पर नाबाद 3 रनों की पारी खेली थी, जिसके बाद वह दोबारा सीएसके के लिए नहीं खेल पाए.

1) चंद्रशेखर गणपति

दाएं हाथ के मध्यगति के गेंदबाज चंद्रशेखर गणपति में आईपीएल 2010 में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर खेलते हुए डेब्यू किया था. इस मैच में उन्होंने चेन्नई की ओर पहला ओवर डालते हुए 13 रन दिए थे, जिसके बाद उन्हें गेंदबाजी नहीं मिली थी जबकि बल्लेबाजी में भी उन्होंने कोई रन नहीं बनाया था.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments