Thursday, June 17, 2021
Homeक्रिकेटटी 20 डेब्यू मैच में 0 पर आउट होने वाले 7 भारतीय...

टी 20 डेब्यू मैच में 0 पर आउट होने वाले 7 भारतीय खिलाड़ी

अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट का फॉर्मेट कोई भी हो लेकिन डेब्यू मैच प्रत्येक खिलाड़ी के लिए काफी अहम माना जाता हैं. पदार्पण मैच में बल्लेबाज के लिए पहला रन काफी महत्वपूर्ण माना जाता हैं लेकिन कुछ ऐसे बदनसीब खिलाड़ी भी रहे हैं, जो पहले ही मैच बिना कोई रन बनाये आउट हुए हैं.

आज इस लेख में हम 7 ऐसे इंडियन खिलाडियों के बारे में जानेगे, जो टी20 डेब्यू में 0 पर आउट हुए हैं.

1) एमएस धोनी

भारत के महानतम बल्लेबाजों में शामिल एमएस धोनी इस अनचाही सूची में शामिल होने वाले पहले इंडियन बल्लेबाज थे. धोनी ने 2006 में साउथ अफ्रीका के विरुद्ध अन्तराष्ट्रीय टी20 में डेब्यू किया था. इस मैच में धोनी 2 गेंदे खेलकर चार्ल लेंगवेल्ट की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए थे.

2) गौतम गंभीर

गौतम गंभीर ने अपना अन्तराष्ट्रीय टी20 आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में स्कॉटलैंड के विरुद्ध खेला था लेकिन ये मैच बिना कोई गेंद डाले रद्द हो गया था, जिसके बाद उन्हें पाकिस्तान के विरुद्ध पहली बार टी20 खेलने का मौका मिला था, इस मैच में गंभीर बिना कोई रन बनाये मोहमम्द आसिफ की गेंद पर आउट हुए थे.

3) केएल राहुल

वर्तमान में केएल राहुल भारत के सबसे होनहार खिलाड़ियों में से एक हैं. राहुल ने 2016 में ज़िम्बाब्वे के विरुद्ध टी20 डेब्यू किया था, इस मैच में स्टार बल्लेबाज डोनाल्ड तिरिपानो की गेंद पर गोल्डन डक बनाकर वापसी लौटे थे.

4) अमित मिश्रा

भारतीय स्पिनर अमित मिश्रा ने 2010 में अन्तराष्ट्रीय टी20 में डेब्यू किया था, लेकिन उन्हें 2017 में पहली बार बल्लेबाजी का मौका मिला था, इस मैच वह 2 गेंदे खेलने के बाद बिना कोई रन बनाये रनआउट होकर पवेलियन लौटे थे.

5) पियूष चावला

लेग स्पिनर पियूष चावला ने 2010 में साउथ अफ्रीका के विरुद्ध अन्तराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में डेब्यू किया था लेकिन उन्हें करियर के सातवें मैच में पहले बार बल्लेबाज़ी का मौका मिला था, जिस दौरान वह पहली ही गेंद पर रनआउट हुए थे.

6) जसप्रीत बुमराह

भारत की मौजूदा पेस बैटरी के प्रमुख सदस्य जसप्रीत बुमराह भी इस सूची में शामिल हैं. बुमराह 2016 में श्रीलंका के विरुद्ध अन्तराष्ट्रीय टी20 में पहली बार बल्लेबाजी करने आये थे,इस मैच में वह बिना कोई गेंद खेले रनआउट हुए थे.

7) मुनाफ पटेल

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज मुनाफ पटेल भी इस सूची में शामिल हैं. मुनाफ ने 2011 में साउथ अफ्रीका के विरुद्ध पहला अन्तराष्ट्रीय टी20 खेला था लेकिन इसी वर्ष इंग्लैंड के विरुद्ध पहली बार बल्लेबाजी का मौका था, जिस दौरान वे पहली गेंद पर बिना कोई रन बनाये आउट हुए थे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments