Sunday, April 18, 2021
Homeक्रिकेटCSK के पूर्व 8 खिलाड़ी जो रोड सेफ्टी क्रिकेट सीरीज में मचाएंगे...

CSK के पूर्व 8 खिलाड़ी जो रोड सेफ्टी क्रिकेट सीरीज में मचाएंगे धमाल, नंबर 3 ले चुका है हैट्रिक

2021 रोड सुरक्षा विश्व श्रृंखला इस शुक्रवार को रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में शुरू होगी. इस टूर्नामेंट में सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, केविन पीटरसन, खालिद महमूद, सनथ जयसूर्या, टीएम दिलशान, मैथ्यू होगार्ड, जोंटी रोड्स, निकी बोएजे, ब्रायन लारा और टिनो बेस्ट जैसे कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल होंगे.

भारत के लीजेंड वर्तमान में स्टैंडिंग पर नंबर एक स्थान है. पिछले साल इस टूर्नामेंट के कुछ मैच महाराष्ट्र में हुए थे. इंडिया लीजेंड्स ने उस प्रतियोगिता में श्रीलंका लीजेंड्स और वेस्टइंडीज लीजेंड्स पर जीत दर्ज की. यह देखना दिलचस्प होगा कि रायपुर में कौन सी टीम इस सीरीज को जीतती है.

लीजेंड्स के टीमों के बारे में बात करे तो यहां आठ पूर्व चेन्नई सुपर किंग्स स्टार्स हैं जो रोड सुरक्षा विश्व श्रृंखला 2021 के दौरान खेलते हुए दिखाई देंगे.

8) थिलन तुषारा
Page 2 - 11 Bowlers who took the 1st Wicket in 11 IPL Seasons
थिलन तुषारा 2009 और 2010 में चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा थे. तुषारा रोड सेफ्टी वर्ल्ड श्रृंखला 2021 में श्रीलंका लीजेंड्स टीम का एक हिस्सा है.

अपने छोटे आईपीएल करियर में तुषारा ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 6 मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 7.16 की इकॉनोमी दर से 8 विकेट झटके हैं.

7) चमारा कपुगेदरा

Kapugedera ruled out of fourth ODI | Daily News

इस सूची में शामिल होने के लिए श्रीलंका लीजेंड्स टीम का एक और सदस्य ऑल-राउंडर चमारा कपुगेदरा है. श्रीलंकाई खिलाड़ी ने आईपीएल 2008 में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व किया.

2008 आईपीएल उनका अकेला सीजन था. सीएसके में अपनी प्रतिभा साबित करने के लिए उन्हें पांच मौके मिले. हालांकि, ऑलराउंडर केवल 16 रन बना सका और टीम के लिए कोई विकेट नहीं ले सका.

6) नुवान कुलसेकरा
Nuwan-Kulasekara-csk - SwagCricket
नुवान कुलसेकरा, जिन्होंने 2011 क्रिकेट विश्व कप की आखिरी गेंद फेंकी थी, वे रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2021 में श्रीलंका लेजेंड्स के लिए खेलेंगे. कुलसेकरा ने सीएसके के लिए दो आईपीएल सीजन खेले.

उन्होंने 2011 में सुपर किंग्स के साथ चैंपियनशिप जीती थी. 2011 और 2012 के सीज़न के दौरान, कुलसेकरा ने छह मैच खेले, जिसमें 7.06 की इकॉनमी रेट से पांच विकेट हासिल किए.

5) इरफान पठान
Irfan Pathan hasn't confirmed availability for any T20 league - myKhel
इरफान पठान अपने दौर के शीर्ष ऑलराउंडरों में से एक थे. बड़ौदा के इस खिलाड़ी ने बाएं हाथ की गति से गेंदबाजी की और टीम के कुल स्कोर में महत्वपूर्ण योगदान दिया.

पठान ने पिछली रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में इंडिया लीजेंड्स के लिए मैच विनिंग नॉक खेला. 2015 के सीज़न के दौरान टीम में होने के बावजूद इरफ़ान ने सीएसके के लिए कभी कोई मैच नहीं खेला.

4) मनप्रीत गोनी
IPL 2020: 5 Cricketers who faded away after joining CSK
दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मनप्रीत गोनी का करियर आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने के बाद गुमनाम हो गया. गोनी ने चेन्नई स्थित फ्रैंचाइज़ी के लिए तीन सीज़न खेले.

बाद में, उन्होंने आईपीएल में डेक्कन चार्जर्स, किंग्स इलेवन पंजाब और गुजरात लायंस का प्रतिनिधित्व किया. रिटायरमेंट के बाद, गोनी नियमित रूप से विदेशी लीगों में खेलते रहे हैं.

3) मखाया एंटिनी
Makhaya Ntini, IPL Photogallery | IPL Photos 2013 | IPL T20 Photos
मखाया एंटिनी ने आईपीएल के शुरुआती सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेला था. उन्होंने नौ मैचों में दो मैन ऑफ द मैच पुरस्कार जीते और टीम के लिए हैट्रिक भी ली.

एंटिनी आगामी रोड सेफ्टी विश्व श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका के दिग्गजों का प्रतिनिधित्व करेंगे. उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए नौ मैचों में सात विकेट लिए थे.

2) जस्टिन केम्प
IPL: 5 players you didn't know were once a part of CSK
मखाया एंटिनी की तरह, जस्टिन केम्प भी अपने आईपीएल करियर में केवल चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले. केम्प ने IPL 2010 में CSK की जर्सी में पाँच मैच खेले.

केम्प ने 26 रन बनाए और आईपीएल में चेन्नई की फ्रेंचाइजी के लिए तीन विकेट लिए. ऑलराउंडर इस साल दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज टीम का सदस्य है.

1) ड्वेन स्मिथ
IPL Player of the Day: Dwayne Smith (Chennai Super Kings) - Sport360 News
ड्वेन स्मिथ और ब्रेंडन मैकुलम की जोड़ी आईपीएल इतिहास की सबसे अच्छी सलामी जोड़ी में से एक थी. स्मिथ और मैकुलम आईपीएल में चेन्नई टीम के अभिन्न अंग थे.

सुपर किंग्स के लिए स्मिथ ने 32 मैचों में 30.16 की औसत से 965 रन बनाए. उन्होंने पांच विकेट लेकर टीम के लिए 12 ओवर फेंके. स्मिथ रेड सेफ्टी विश्व श्रृंखला 2021 में वेस्ट इंडीज लीजेंड्स के लिए खेलेगे.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments