पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बड़ा खुलासा, ये खिलाड़ी करवाता था मैच फिक्सिंग

0

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी आकिब जावेद ने एक सनसनीखेज खुलासा किया है। आकिब जावेद ने कहा कि उन्हें पाकिस्तानी टीम के साथी खिलाड़ी ने मैच फिक्सिंग करने के लिए कहा था। इसके बाद आकिब जावेद ने कहा कि उन्हें यह भी कहा गया था कि मैच फिक्सिंग नहीं करने पर करियर खत्म कर दिया जाएगा। पाकिस्तान के ही एक पूर्व खिलाड़ी पर आकिब जावेद ने आरोप जड़े हैं।

इस पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने अपने ही साथी सलीम परवेज पर फिक्सिंग का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सलीम ने उन्हें सटोरियों से मिलवाया था। इसके बाद कहा गया कि फिक्सिंग करने पर महंगी गाड़ियाँ और करोड़ों रूपये दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मैंने इस पेशकश को नहीं माना इसलिए करियर लम्बे समय तक नहीं चला।

आकिब जावेद ने बताई पूरी बात

आकिब जावेद ने पाकिस्तान के एक पूर्व खिलाड़ी सलीम परवेज के माध्यम से फिक्सिंग के प्रस्ताव मिलने की बात कही। इस खिलाड़ी ने पाकिस्तान के लिए सिर्फ एक वनडे मैच खेला था। परवेज की मौत हो चुकी है लेकिन इसके माध्यम से पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ियों को फिक्सिंग में धकेला जाता था। आकिब जावेद के अनुसार मैंने उनकी कोई बात नहीं मानी इसलिए मेरा करियर भी ज्यादा समय तक नहीं चला और मुझे कहा गया था कि करियर खत्म करवा दिया जाएगा।

आकिब जावेद

गौरतलब है कि फिक्सिंग में पाकिस्तान का नाम सबसे पहले आता है। जिस तरह आतंकी गतिविधियों में पाकिस्तान का नाम पहले नम्बर पर है उसी तरह मैच फिक्सिंग में भी इस देश के खिलाड़ी सबसे आगे हैं। कई खिलाड़ी मौजूदा समय में फिक्सिंग में लिप्त होने के कारण बैन चल रहे हैं। कुछ बैन के बाद वापस आ गए हैं तो कई आजीवन प्रतिबन्ध झेल रहे हैं। मोहम्मद आमिर, मोहम्मद आसिफ, नासिर जमशेद सहित कई खिलाड़ी इस लिस्ट में शामिल हैं। ताजा मामला उमर अकमल का आया है और उन्हें भी प्रतिबंधित कर दिया गया है।

शोएब अख्तर भी कई बार पाकिस्तानी टीम के फिक्सिंग मामलों पर बोलते रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैंने भी फिक्सिंग वाले खिलाड़ियों को देखा है लेकिन उनका साथ कभी नहीं दिया था।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.