Friday, June 18, 2021
Homeक्रिकेटराहुल द्रविड़ बन सकते हैं टीम इंडिया के कोच, श्रीलंका दौरे पर...

राहुल द्रविड़ बन सकते हैं टीम इंडिया के कोच, श्रीलंका दौरे पर इस कारण मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी

भारतीय क्रिकेट टीम जुलाई में तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करेगी। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि टीम के टॉप खिलाड़ी श्रीलंका नहीं जाएंगे।

गांगुली ने पुष्टि की है कि कप्तान विराट कोहली और उप-कप्तान रोहित शर्मा इस दौरे का हिस्सा नहीं होंगे। क्योंकि वह इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम से साथ रहेंगे। गांगुली यह भी कहा कि यह अलग टीम में होगी और इसमें उस समय इंग्लैंड में मौजूदा टीम का कोई खिलाड़ी नहीं होगा।

खबरों के अनुसार खिलाड़ी ही नहीं बल्कि हेड कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर भी श्रीलंका दौरे पर नहीं जा पाएंगे। ऐसे में राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) श्रीलंका दौरे पर जाने वाली लिमिटेड ओवर टीम के कोच बन सकते हैं।

क्रिकबज की खबर के अनुसार इस बात की बहुत ज्यादा संभावना है कि राहुल द्रविड़ और उनका नेशनल क्रिकेट अकेडमी (एनसीए) का उनका स्टाफ भारतीय टीम के साथ श्रीलंका दौरे पर जा सकता है। हालांकि इसे लेकर अभी कोई ऐलान नहीं हुआ है।

द्रविड़ अंडर -19 और भारत ए-साइड की कोचिंग और मॉनिटरिंग करते रहे हैं।

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, इशआन किशन, हार्दिक पांड्या,क्रुणाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, खलील अहमद और कुलदीप यादव उन नामी खिलाड़ियों में हैं जो श्रीलंका दौरे पर चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

बीसीसीआई ने फिलहाल इस दौरे के शेड्यूल की घोषणा नहीं कि है, लेकिन कहा जा रहा है कि टीम 5 जुलाई को श्रीलंका पहुंचेगी। इसके बाद 13,16 और 19 जुलाई को वनडे सीरीज के तीन मैच, फिर 22, 24 औऱ 27 जुलाई को टी-20 सीरीज के तीन मैच खेले जाएंगे। यह सभी मुकाबले कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments