Friday, April 23, 2021
Homeक्रिकेटरोहित के बाद 3 भारतीय बल्लेबाज जो वनडे में दोहरा शतक लगा...

रोहित के बाद 3 भारतीय बल्लेबाज जो वनडे में दोहरा शतक लगा सकते हैं, नंबर-2 का सर्वाधिक स्कोर 183 रन है

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में 3 दोहरे शतक लगाए हैं। ऐसे समय में जहां शतक लगाना काफी बड़ी उपलब्धि मानी जाती है, वहां पर रोहित ने 3-3 दोहरे शतक जड़ दिए हैं। इससे पता चलता है कि वो कितने बड़े स्तर के बल्लेबाज हैं।

भारतीय क्रिकेट की अगर बात करें तो सबसे पहले सचिन तेंदुलकर ने ये रिकॉर्ड बनाया था और उसके बाद वीरेंदर सहवाग ने दोहरा शतक जड़ा था। उसके बाद रोहित शर्मा ने ये कारनामा 3 बार किया। रोहित शर्मा तो कई बार दोहरा शतक लगा चुके हैं लेकिन सवाल ये है कि और कौन-कौन से भारतीय बल्लेबाज ये बड़ा कारनामा कर सकते हैं।

आइए जानते हैं उन 3 भारतीय बल्लेबाजों के बारे में जो रोहित शर्मा के अलावा वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ सकते हैं।

के एल राहुल

के एल राहुल भारतीय टीम के अब नियमित सदस्य बन गए हैं। पिछले कुछ महीनों में उन्होंने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उसे देखकर लगता है कि वो आने वाले समय में कई रिकॉर्ड अपने नाम करेंगे। के एल राहुल ने अभी तक 32 वनडे मैच खेले हैं, जिसकी 31 पारियों में उन्होंने कुल 1239 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 87 का रहा है। इसके अलावा वो अभी तक 4 शतक लगा चुके हैं और उनका उच्चतम स्कोर 112 रन है।

हालांकि ये आंकड़े उनके पिछले कुछ महीनों के प्रदर्शन को नहीं दिखाते हैं। एकदिवसीय क्रिकेट में उन्होंने हाल के दिनों में नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ा है, इससे पता चलता है कि वो कितने सक्षम हैं। अगर उन्हें वनडे में ओपनिंग का मौका मिले तो वो जरुर दोहरा शतक लगाने की काबिलियत रखते हैं।

विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं और इस बात में कोई शक नहीं है कि अपना दिन होने पर वो किसी भी कीर्तिमान को अपने नाम कर सकते हैं। कोहली का वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक स्कोर 183 रन है, इससे पता चलता है कि वो दोहरा शतक लगाने के कितने करीब थे। कोहली शुरुआत में टाइम जरुर लेते हैं लेकिन एक बार क्रीज पर जमने के बाद तेजी से रन बनाते हैं। वो नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हैं, ऐसे में उनके पास दोहरा शतक लगाने का सुनहरा मौका है।

ऋषभ पंत

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। हालांकि पंत के पास बड़े स्कोर बनाने का काफी कम ही मौका रहता है क्योंकि वो काफी नीचे बल्लेबाजी करने आते हैं। लेकिन कई बार टीम के 2-3 विकेट जल्दी गिर जाते हैं, ऐसे में मध्यक्रम के बल्लेबाजों को अंत तक बल्लेबाजी करने का पूरा मौका मिलता है।

पंत लगातार चौके-छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं और इसका नजारा वो कई बार पेश कर चुके हैं। अगर पंत जल्द बल्लेबाजी के लिए आ जाएं और पूरे ओवर खेलें तो वो भी इस कारनामे को अंजाम दे सकते हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments