इस क्रिकेटर ने बताया लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह में कौन है बेहतर गेंदबाज

0

आधुनिक युग में अक्सर बेस्ट बल्लेबाज और गेंदबाज को लेकर बहस छिड़ती रहती है। विराट कोहली, जो रूट, स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन इस दौर के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज माने जाते हैं। हाल ही में श्रीलंका के पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) से इन चारों बल्लेबाजों में से किसी एक को चुनने के बारे में पूछा गया। तो आइए जानते है,उन्होंने किसे अपना मनपसंद बल्लेबाज बताया। इस दौरान उनसे मालिंगा और बुमराह में से किसी एक गेंदबाज ला चयन करने के लिए भी कहा गया।

जब एंजेलो मैथ्यूज से आधुनिक युग के बेस्ट बल्लेबाज की बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ”मैं विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ जाऊंगा।” विराट, कुमार संगकारा के बाद सबसे कंसीस्टेंट खिलाड़ी हैं। 31 वर्ष की उम्र में कोहली अंतरराष्ट्रीय करियर के चरम पर हैं। उनकी तुलना लीजेंड्स सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग, विवियन रिचर्ड्स और कुमार संगकारा जैसे दिग्गजों से होती है।

हालांकि, 2020 की शुरू में न्यूजीलैंड दौरे पर विराट कोहली का समय अच्छा नहीं रहा था। उन्होंने 4 टी-20 मैच में 26.25 की औसत से 105 रन बनाए थे। जबकि टेस्ट सीरीज में कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की चार पारियों में केवल 38 रन बनाए। इस दौरान उनका बल्लेबाजी औसत मात्र 9.5 का था।

जब मलिंगा और बुमराह के बारे में श्रीलंका के पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज से पूछा गया तो उन्होंने मलिंगा को चुना। 33 वर्षीय मैथ्यूज ने कहा, ”अगर दोनों में से किसी एक को चुनना हो तो मैं लसिथ मलिंगा को ही चुनूंगा। लेकिन जसप्रीत बुमराह भी डेथ ओवरों के लिए बेस्ट हैं।”एंजेलो मैथ्यूज

इसी बीच जब मैथ्यूज से कुमार संगकारा और महेला जयवर्धने में से किसी को चुनने के लिए कहा गया तो उन्होंने कहा, ”मुझे नहीं लगता कि इन दोनों में से किसी एक को चुना जा सकता है। मैं भाग्यशाली हूं कि लंबे समय तक इनके साथ खेला। अपनी टीम में मैं दोनों को ही चुनूंगा।”

हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने भी बुमराह की तारीफ करते हुए कहा था कि जसप्रीत बुमराह का सामना करना सबसे मुश्किल होगा। उन्होंने कहा था कि वह लगभग 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से लगातार गेंदबाजी करने और परिस्थितियों का साथ मिलने पर गेंद को स्विंग करने की क्षमता रखता है। वह गेंद को विकेट की तरफ अंदर लाने में भी सक्षम है।

बता दें कि विराट कोहली ने अबतक 248 वनडे में 59.33 की औसत से 11867 रन बनाए हैं। उनके बाद केन विलियम्सन का नंबर आता है, जिन्होंने 151 वनडे मैचों में 47.48 की औसत से 6173 रन बनाए हैं। वहीं, स्टीव स्मिथ ने 125 वनडे मैचों में 42.46 की औसत से 4162 रन बनाए हैं। जो रूट ने 146 वनडे मैचों में 51.05 की औसत से 5922 रन बनाए हैं। दूसरी तरफ टी-20 में भी भारतीय कप्तान का दबदबा है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.