Friday, April 23, 2021
Homeक्रिकेटआंशुमान गायकवाड़ ने बताया टर्निंग पिचों पर कैसे करनी चाहिए बल्लेबाजी

आंशुमान गायकवाड़ ने बताया टर्निंग पिचों पर कैसे करनी चाहिए बल्लेबाजी

पूर्व भारतीय बल्लेबाज अंशुमान गायकवाड़ को उनकी धैर्य और दृढ़ संकल्प के साथ बल्लेबाजी करने के लिए उनके खेल के दिनों के समय एक ‘दीवार’ माना जाता था, चाहे वह जमैका के सबीना पार्क में वेस्टइंडीज की तेज गेंदबाजी आक्रमण का सामना करना हो या फिर जालंधर की पिचों पर पाकिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी करनी हो, जहां की पिचें बल्लेबाजों के लिए बेहद खतरनाक मानी जाती थी।

पूर्व भारतीय चयनकर्ता और कोच गायकवाड ने आईएएनएस से भारत और इंग्लैंड के बीच जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच पर बात की, जहां बल्लेबाज बल्लेबाजी करने के लिए संघर्ष करते नजर आए।

गायकवाड ने अहमदाबाद के मोटेरा की पिच पर खेलने के तरीकों को लेकर कहा, “कभी भी ऐसी टर्न लेने वाली विकेट पर टर्न के लिए मत खेलो। एक अच्छी विकेट पर, आप एक लाइन चुन सकते हैं और अपना बल्ला वहां रख सकते हैं, गेंद आएगी और सीधे आपके बल्ले से टकराएगी। लेकिन यहां, जब आप सुनिश्चित नहीं होते हैं कि गेंद सीधी आएगी या टर्न लेगी, तो सीधी गेंद के लिए खेलना हमेशा अच्छा होता है क्योंकि अगर यह टर्न भी लेता है, तो ज्यादा संभावना बीट होने की होती है।”

“लेकिन अगर आप टर्न के लिए खेलते हैं, तो आप बल्ले और पैड के बीच एक बड़ा गैप छोड़ रहे हैं। इसके अलावा, आप बल्ले को गेंद की ओर नहीं बढ़ाते हैं। इसे पैड के पास रखें। इसे अपने शरीर से दूर मत करो। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप मुसीबत में फंस जाएंगे।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments