Friday, April 23, 2021
Homeक्रिकेटएश्टन एगर ने रचा इतिहास, टी-20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले दुनिया...

एश्टन एगर ने रचा इतिहास, टी-20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बने

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी टी-20 सीरीज में कंगारूओं ने कीवीयों को 64 रन से हराते हुए सीरीज को जिंदा रखा है।

ऑस्ट्रेलिया के इस जीत के कई हीरो रहे लेकिन एक सबकी नजरें धाकड़ ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल पर थी जिन्होंने 31 गेंदों में 70 रनों की तूफानी पारी खेली और पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से एश्टन एगर ने करिश्माई गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट चटकाए।  एगर इसी के साथ-साथ टी-20 क्रिकेट में 50 बार एक पारी में 5 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उनसे पहले यह वनडे और टेस्ट क्रिकेट में यह कारनामा किया है।

कर्टली एम्ब्रोस ने साल 1988 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 50वीं बार वनडे में 5 विकेट लेने का कारनामा किया था। टेस्ट में यह कारनामा बॉबी पील ने किया था।

मैक्सवेल ने अपनी इस पारी के दौरान 8 चौके और 5 गगनचुंबी छक्के लगाए। इसके अलावा फिंच ने 69 तो वहीं जोश फिलीप ने 43 रन बनाए। इन सभी बल्लेबाजों की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के सामने 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 208 रन बनाए।

न्यजीलैंड की ओर से स्पिनर ईश सोढ़ी ने 2 विकेट तो वहीं टीम साउथी और ट्रेंट बोल्ट के खाते में एक- एक विकेट गया।

ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए 209 रनों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम इस बड़े लक्ष्य के सामने टीक नहीं पाई और टीम के बल्लेबाज एक-एक करके पवेलियन लौटते गए। टीम की तरफ से मार्टिन गुप्टिल ने सबसे ज्यादा 43 रनों की पारी खेली, इसके अलावा डेविड कौन्वे ने 38 रन बनाए। पूरी टीम 17.1 ओवरों में 144 रन पर ही ऑलआउट हो गई और इस मुकाबलें में 64 रन पिछे रह गई।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments