AUS vs IND: स्टीव स्मिथ के सपोर्ट में उतरे कप्तान टिम पेन, दिया बेतुका बयान

0

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने कहा है कि सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के आखिरी दिन सोमवार को उनके साथी स्टीव स्मिथ भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत का गार्ड नहीं मिटा रहे थे।

स्मिथ की हरकत को लेकर सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हो रही है। आखिरी दिन के पहले सत्र में स्टम्प के कैमरा ने स्मिथ को पंत का गार्ड मिटाते हुए देखा। पंत ने इसके बाद दोबारा गार्ड लिया और 118 गेंदों पर 97 रनों की पारी खेली।

पेन ने ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ” मैंने इस बारे में स्टीव से बात की और मुझे पता है कि जिस तरह चीजों को दिखाया गया उससे वह काफी निराश थे।

उन्होंने कहा, ” अगर आप स्टीव स्मिथ को टेस्ट क्रिकेट खेलते हुए देखो तो वह प्रत्येक मैच में दिन में पांच या छह बार ऐसा करते हैं। वह हमेशा बल्लेबाजी क्रीज पर खड़ा होते हैं, शैडो (छद्म) बल्लेबाजी करता है, हमें पता है कि स्टीव स्मिथ इस तरह की चीजें करते हैं, इसमें से एक क्रीज पर निशान बनाना भी है।

कप्तान ने कहा, “ निश्चित तौर पर वह (स्मिथ) गार्ड के निशान को नहीं बदल रहे थे और कल्पना कीजिए कि अगर वह ऐसा कर रहे होते तो फिर भारतीय खिलाड़ी उस समय इसे तूल जरूर देते।

पेन ने कहा कि उन्होंने शेफील्ड शील्ड मैचों के दौरान स्मिथ को ऐसा करते हुए देखा है।

उन्होंने कहा, ” लेकिन मैंने स्टीव के साथ खेले मुकाबलों के दौरान उसको टेस्ट मैचों और शील्ड मैचों के दौरान कई बार ऐसा करते हुए देखा है, जब वह मैदान पर होते हैं तो वह बल्लेबाज के स्थान पर जाना पसंद करते हैं और कल्पना करते हैं कि वह कैसे खेलेंगे।

स्मिथ के इस हरकत पर भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अपने इंस्टाग्राम पर इसका वीडियो पोस्ट किया और लिखा, ” सभी कुछ आजमा लिया, स्मिथ ने पंत का गार्ड भी मिटा दिया, पर कुछ काम न आया। खाया पिया कुछ नहीं, ग्लास तोड़ा बारह आना। मुझे अपनी भारतीय टीम के प्रयास पर गर्व है। सीना चौड़ा हो गया यार।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.