Thursday, June 17, 2021
HomeआईपीएलSign Language के इस्तेमाल से बल्लेबाजों को फंसाते थे पंत और आवेश...

Sign Language के इस्तेमाल से बल्लेबाजों को फंसाते थे पंत और आवेश खान, धोनी भी बने थे दोनों का शिकार

आईपीएल के 14वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलने वाले आवेश खान ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए टीम के लिए कई महत्वपूर्ण विकेट चटकाए थे।

14वां सीजन सस्पेंड होने तक वो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलने वाले हर्षल पटेल (17 विकेट) के बाद सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर थे। दिल्ली के लिए 14 विकेट लेने के बाद कोई यह कह नहीं सकता था कि खान एक युवा और अनकैप्ड गेंदबाज है।

इसी बीच एक हालिया इंटरव्यू में उन्होंने एक ऐसी बात का खुलासा किया जिससे उनके और ऋषभ पंत के बीच तालमेल का पता चलता है।

आवेश खान ने कहा कि वो और पंत इशारों में ही बात करते थे और दिल्ली के कप्ताम उन्हें विकेटों के पीछे से यह बताते थे कि किस से बल्लेबाज के लिए कौन सी गेंद डालनी है।

आवेश खान ने कहा,” जैसे ही मैं अपना रन-अप शुरू करता था तो मैं पंत को ओर देखता था। उस समय बल्लेबाज केवल मुझे देख रहा होता था। तो जब पंत को यॉर्कर की जरूरत होती थी तब पंत उसके लिए हमारे पास एक साइन होता था। अगर उनको मुझसे ऑफ स्टंप के बाहर गेंदबाजी करवानी होती थी तो उसके लिए एक अलग साइन होता था।”

यहां तक कि सीजन के पहले मैच में उन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आउट करने के बारे में भी एक बड़ा खुलासा किया। आवेश खान ने कहा कि पंत और उनके बीच बात हुई थी कि सीएसके के कप्तान कई दिनों बाद बल्लेबाजी करने आ रहे है इसलिए पंत ने उनके लिए सर्कल में ही मिड ऑन में एक फील्डर को रखा था।

आवेश खान ने कहा,” बहुत कम ओवर बचे थे और पंत को पता था कि धोनी बड़ा शॉट खेलने की कोशिश करेंगे। लेकिन साथ ही उन्हें यह भी पता था कि धोनी 4 महीने के बाद बल्लेबाजी को आ रहे है तो यह उनके लिए आसान नहीं होगा। पंत ने मेरे से कहा कि गेंद को शार्ट रखना है। मैंने वहीं किया। धोनी ने मारने की कोशिश की और इनसाइड एज के साथ वो वो बोल्ड हो गए।”

source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments