Friday, April 23, 2021
Homeक्रिकेटरोहित शर्मा से तुलना होने पर बाबर आजम ने कही बड़ी बात

रोहित शर्मा से तुलना होने पर बाबर आजम ने कही बड़ी बात

पाकिस्तान (Pakistan) के धाकड़ बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) की तुलना विराट कोहली से कई बार होती रहती है। इस बार उनकी तुलना रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से होने पर उन्होंने कुछ बड़ी बातें कही है। बाबर आजम ने कहा कि रोहित शर्मा और मेरा गेम अलग है। मैं अपने बड़े शॉट्स के ऊपर काम कर रहा हूँ ताकि आवश्यकता पड़ने पर उनका इस्तेमाल किया जा सके।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में वनडे सीरीज में शतक जमाने वाले बाबर आजम ने कहा कि रोहित शर्मा मुझसे एक अलग खिलाड़ी हैं। मैं अपनी स्ट्रेंथ के अनुसार खेलता हूँ। मैं अपने लम्बे शॉट्स के लिए काम कर रहा हूँ ताकि इस कौशल का इस्तेमाल जरूरत पड़ने पर किया जा सके।

बाबर आजम ने दिखाई बेहतरीन फॉर्म

बाबर आजम ने बेहतरीन फॉर्म दर्शाते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जबरदस्त बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है। तीन वनडे मैचों की सीरीज में बाबर आजम ने 228 रन की पारी खेली। इसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल रहा। इस दौरान उनका औसत 76 का रहा है।

दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच तीसरे वनडे के बारे में बात करें, तो दर्शकों ने श्रृंखला कब्जाने के लिए इसे 28 रनों से जीत लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट पर 320 रन बनाए। दूसरे वनडे में 193 बनाने वाले इन-फॉर्म ओपनर फखर जमान ने 104 गेंदों में 101 रन बनाए, जबकि उनके सलामी जोड़ीदार इमाम-उल-हक ने 57 रन बनाए। बाबर आजम ने इस मैच में 94 रन की पारी खेली और यह दुर्भाग्य था कि वह शतक के करीब जाकर अंतिम ओवर में आउट हो गए।

पाकिस्तान की टीम को जीत दिलाने के लिए कई बार बाबर आजम का योगदान रहता है। हर प्रारूप में रन बनाने के कारण उन्हें दुनिया के श्रेष्ठ बल्लेबाजों में गिना जाने लगा है। कई बार विराट कोहली से भी उनकी तुलना हुई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments