Friday, April 23, 2021
Homeक्रिकेटआईसीसी वनडे रैंकिंग में कोहली की नंबर वन की कुर्सी खतरे में,...

आईसीसी वनडे रैंकिंग में कोहली की नंबर वन की कुर्सी खतरे में, बस इतने रेटिंग पॉइंट्स पीछे हैं बाबर आजम

आईसीसी द्वारा जारी की गई बल्लेबाज़ों की ताज़ा वनडे रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपनी नंबर वन की कुर्सी बचा ली है। विराट अभी भी वनडे क्रिकेट में नंबर वन रैंक बल्लेबाज़ बने हुए हैं। आईसीसी द्वारा जारी की गई बल्लेबाज़ों की ताज़ा वनडे रैंकिंग में विराट 857 रेटिंग अंकों के साथ नंबर वन पर बने हुए हैं लेकिन उनकी नंबर वन की कुर्सी के लिए पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म खतरा बने हुए हैं।

इस समय बाबर आज़म ICC ODI रैंकिंग (बल्लेबाज़) में भारत के विराट कोहली से केवल 5 अंक पीछे हैं। आज़म 852 रेटिंग अंकों के साथ रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं और इस तरह से वो विराट से सिर्फ 5 अंक पीछे हैं। हाल फिलहाल में भारत की कोई भी वनडे सीरीज नहीं है लेकिन पाकिस्तान को काफी क्रिकेट खेलनी है ऐसे में शायद विराट ज्यादा समय तक नंबर वन ना रह पाएं।

हाल ही में समाप्त हुई भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज़ में, कोहली ने तीन मैचों में दो अर्धशतक जमाए थे, लेकिन उनके बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला है। गौरतलब है कि अगस्त 2019 के बाद से ही विराट कोहली के बल्ले से शतक नहीं निकला है। दूसरी ओर, 50 ओवर के प्रारूप में बाबर आज़म जबरदस्त फॉर्म में हैं। उन्होंने अपने अंतिम 10 वनडे मैचों में चार शतक लगाए हैं।

क्या बाबर आज़म विराट कोहली को पछाड़कर वनडे क्रिकेट में नंबर वन बल्लेबाज़ बन पाएंगे या नहीं, ये तो वक्त ही बताएगा। लेकिन फिलहाल सच्चाई ये है कि विराट कोहली वनडे क्रिकेट में ना सिर्फ रैंकिंग में दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज़ हैं बल्कि आंकड़ों के मामले में भी बाबर से कई गुना आगे हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments