Friday, May 7, 2021
Homeक्रिकेटफैंस के लिए बुरी खबर, भारत में नही इस देश में होगा...

फैंस के लिए बुरी खबर, भारत में नही इस देश में होगा टी-20 वर्ल्डकप, बीसीसीआई ने किया कंफर्म

अगर भारत में कोविड-19 मामलों में कमी नहीं आई तो इस वर्ष प्रस्तावित टी-20 विश्वकप भारत के बजाय संयुक्त अरब अमीरात में खेला जा सकता है। इस बात की पुष्टि बीसीसीआई ने कर दी है।

बीसीसीआई के सीनियर अधिकारी धीरज मल्होत्रा ने बताया कि फिलहाल टूर्नामेंट के आयोजन की तैयारियां भारत में ही चल रही हैं। क्योंकि ये टूर्नामेंट इस साल अक्टूबर और नवंबर में खेला जाएगा।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) ने इस महीने के शुरु में बताया था कि आयोजनकर्ता देश भारत को टूर्नामेंट की मेजबानी का प्लान बी भी तैयार रखना होगा। इसलिए मल्होत्रा ने साफ किया कि अगर भारत में ये टूर्नामेंट संभव नहीं होगा तो इसका आयोजन यूएई में कराया जा सकता है।

बीबीसी के स्टंप्ड पॉडकास्ट से बातचीत में बीसीसीआई के खेल विकास के जनरल मैनेजर मल्होत्रा ने ये बात साफ-साफ कही है। हालांकि इस बाबत आखिरी फैसला बीसीसीआई को लेना होगा। फिलहाल बोर्ड इस टूर्नामेंट का सफल आयोजन भारत में ही करने के बारे में सोच रहा है।

मल्होत्रा ने आगे कहा

अगर कोरोना संक्रमण के केस में गिरावट आती है और चीजें सामान्य होती हैं, तब इसका आयोजन भारत में ही होगा। बीसीसीआई दुनिया की सर्वोच्च क्रिकेट संस्था आईसीसी के लगातार संपर्क में है। बीसीसीआई टिकटों की बिक्री और दुनिया भर से आने वाले यात्रियों की व्यवस्था में लगा हुआ है, लेकिन ये बात किसी को नहीं पता है कि अक्टूबर महीने तक देश में क्या परिस्थितियां रहती हैं।

टूर्नामेंट दूसरे देश में आयोजन के सवाल पर मल्‍होत्रा ने कहा कि आयोजन के विकल्‍प के लिए दूसरा देश संयुक्‍त अरब अमीरात होगा। लेकिन साथ ही बताया कि उस स्थिति में भी टूर्नामेंट के आयोजन की जिम्‍मेदारी बीसीसीआई की ही होगी।

यूएई कर चुका है साबित

संयुक्त अरब अमीरात ने ये साबित कर दिया है कि वह बड़े टी-20 टूर्नामेंट का आयोजन आराम से कर सकता है। पिछले साल संपन्न हुए आईपीएल 2020 की इसका बढ़िया उदाहरण है। इस देश में दुबई, अबुधाबी और शारजाह वेन्यू है और इन तीनों मैदानों में ही सभी मुकाबले हुए थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments