Sunday, April 18, 2021
Homeक्रिकेटपाकिस्तानी क्रिकेटर उमर अकमल का 3 साल का बैन घटकर 6 महीने...

पाकिस्तानी क्रिकेटर उमर अकमल का 3 साल का बैन घटकर 6 महीने हुआ

वैश्विक खेल पंचाट (सीएएस) ने पाकिस्तान के मध्यक्रम बल्लेबाज उमर अकमल पर लगाए गए 18 महीने के प्रतिबंध को घटाकर छह महीने का कर दिया है। ईएसपीएनक्रिइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की अनुशासन समिति ने भ्रष्टाचार रोधि नियमों का उल्लंघन करने के मामले में अकमल पर तीन साल का प्रतिबंध लगाया था।

लेकिन स्वतंत्र अधिनिर्णायक ने अपने फैसले की समीक्षा करने के बाद अकमल पर लगे तीन साल के प्रतिबंध को घटाकर 18 महीने का कर दिया था और अब उनके इस प्रतिबंध को घटाकर छह महीने का कर दिया गया है।

इस फैसले के बाद अकमल अब पीसीबी के रिहैबिलिटेशन प्रोग्राम से जुड़ सकते हैं और दोबारा क्रिकेट खेलना शुरू कर सकते हैं। सीएएस ने हालांकि अकमल को 42 लाख पाकिस्तान रुपये का जुर्माना भरने का आदेश दिया है।

पाकिस्तान के लिए 16 टेस्ट, 121 वनडे और 84 टी-20 मैच खेलने वाले अकमल ने एक साक्षात्कार में खुलासा किया था कि भारत के खिलाफ मैच से हटने के लिए उन्हें पैसों की पेशकश की गई थी। उन्होंने साथ ही यह भी कहा था कि सट्टेबाजों ने उन्हें दो गेंद छोड़ने के लिए कहा था।

पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) का पांचवां सीजन शुरू होने से ठीक एक दिन पहले अकमल पर भ्रष्टाचार से जुड़े हुए एक मामले की जानकारी नहीं देने के लिए पीसीबी ने कार्रवाई की थी और उन पर तीन साल का प्रतिबंध लगा दिया था। अकमल ने बाद में की अपील की थी, जिसके प्रतिबंध को घटाकर 18 महीने तक दिया गया था।

अकमल के वकील ने कहा, “उनके पास एक भी ऐसा सबूत नहीं था, जोकि उन्हें गलत साबित कर सके। उनके खिलाफ मुकदमा फोन कॉल के आधार पर था। लेकिन इसके अलावा उनके पास कोई दस्तावेज, कोई बैंक से जुड़ी लेन-देन और कुछ ऐसा नहीं था, जोकि उनके दावों को सही ठहरा सके।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments