Friday, April 23, 2021
Homeक्रिकेटरोड सेफ्टी वल्र्ड सीरीज: आज बांग्लादेश लीजेंड्स से भिड़ेगी इंडिया लीजेंड्स, जानें...

रोड सेफ्टी वल्र्ड सीरीज: आज बांग्लादेश लीजेंड्स से भिड़ेगी इंडिया लीजेंड्स, जानें कहां और कितने बजे देख सकते हैं लाइव प्रसारण

क्रिकेट प्रशंसकों के लिए अगले कुछ दिन काफी बिजी होने वाले हैं क्योंकि जहां एक तरफ टीम इंडिया दिन में इंग्लैंड के साथ टेस्ट मैच खेलने में व्यस्त है तो वहीं, दूसरी तरफ शाम ढलने तक शुक्रवार शाम 7 बजे से रोड सेफ्टी वल्र्ड सीरीज की शुरुआत होने जा रही है।

छत्तीसगढ़ के रायपुर स्थित शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार से शुरू होने जा रही रोड सेफ्टी वल्र्ड सीरीज के पहले मैच में इंडिया लेजेंड्स का सामना बांग्लादेश लीजेंड्स से होगा।

इंडिया लीजेंड्स की अगुवाई की सचिन तेंदुलकर जबकि बांग्लादेश लीजेंड्स टीम की कमान मोहम्मद रफीक के हाथों में होगी। इंडिया लीजेंड्स और बांग्लादेश लीजेंड्स के अलावा श्रीलंका लेजेंड्स, साउथ अफ्रीका लीजेंड्स, वेस्टइंडीज लीजेंड्स और इंग्लैंड लीजेंड्स की टीमें भी इसमें भाग ले रही है।

रोड सेफ्टी वल्र्ड सीरीज की शुरूआत पिछले साल हुई थी, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया था और इसके चार मैचों का ही आयोजन हो सका था। इंडिया लीजेंड्स ने उस समय टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत की थी और लगातार दो मैच जीते थे। इंडिया लीजेंड्स को इस मुकाबले में भी जीत का दावेदार माना जा रहा है।

बांग्लादेश लीजेंड्स में भी रफीक, खालिद महमूद, मोहम्मद शरीफ, मुशफिकुर रहमान, मैमून उर रशीद, नफीस इकबाल, अब्दुर रज्जाक, खालिद मसूद जैसे सुपरस्टार हैं। हालांकि टी20 और आईपीएल अनुभव के कारण सचिन की टीम का पलड़ा भारी माना जा रहा है।

सचिन को भी आईपीएल के शुरुआती वर्षो में मुंबई इंडियंस का नेतृत्व करने का अनुभव है। उनके अलावा वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह और हाल में टीम से जुड़े विस्फोटक बल्लेबाज यूसुफ पठान टीम की बल्लेबाजी क्रम को मजबूती देंगे।

हाल में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले विकेटकीपर बल्लेबाल नमन ओझा, न केवल विकेट के पीछे की जिम्मेदारी निभाएंगे बल्कि टीम की बल्लेबाजी गहराई को भी मजबूती देंगे।

बल्लेबाजी के साथ-साथ इंडिया लीजेंड्स की गेंदबाजी भी काफी मजबूत दिखाई दे रही है। जहीर खान तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करेंगे, जबकि मुनाफ पटेल, इरफान पठान, मनप्रीत सिंह गोनी और नोएल डेविड उनका साथ देंगे। मध्यक्रम के ओवरों में लेफ्ट आर्म स्पिनर प्रज्ञान ओझा एक्शन में दिखाई देंगे।

यह विकेट आईपीएल और चैंपियंस लीग टी20 मैचों की मेजबानी कर चुकी है और ऐसे में यहां पर विकेट थोड़ी धीमी होगी। साथ ही रायपुर में बड़ी बाउंड्री लगाना भी चुनौतीपूर्ण होगा। आंकड़ों पर अगर गौर करें, तो कोई भी टीम इस स्टेडियम में 170 के स्कोर से आगे नहीं बढ़ पाई है, ऐसे में एक रोमांचक मुकाबले की उम्मीद की जा रही है।

सभी मैचों का सीधा प्रसारण कलर्स सिनेप्लेक्स, रिश्ते सिनेप्लेक्स, कलस4 कन्नड़ा सिनेमा, वूट और जियो पर होगा।

टीमें (सम्भावित) :

इंडिया लेजेंड्स : सचिन तेंदुलकर (कप्तान), वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, मोहम्मद कैफ, यूसुफ पठान, नमन ओझा, जहीर खान, प्रज्ञान ओझा, नोएल डेविड, मुनाफ पटेल, इरफान पठान, मनप्रीत गोनी, एस. बद्रीनाथ और विनय कुमार।

बांग्लादेश लीजेंड्स : मोहम्मद रफीक (कप्तान), खालिद महमूद, मोहम्मद शरीफ, मुश्फिकुर रहमान, मैमून राशीद, नफीस इकबाल, अब्दुर रज्जाक, खालिद मशूद, हनन सरकार, जावेद उमर, राजिन सालेह, मेहराब हुसैन, आफताब अहमद, आलमगीर कबीर।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments