Thursday, June 17, 2021
Homeक्रिकेटWTC Final: कोहली और विलियमसन में बतौर बल्लेबाज किसका पलड़ा है भारी,...

WTC Final: कोहली और विलियमसन में बतौर बल्लेबाज किसका पलड़ा है भारी, देखें ये हैरान कर देने वाले आंकड़े

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 18 जून को इंग्लैंड के साउथहैम्पटन में शुरू होगा। दोनों ही टीमें इसके लिए अपनी कमर कस रही है और कहीं ना कहीं इसमें ना सिर्फ टीमों का बल्कि भारतीय कप्तान विराट कोहली और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के बीच भी बड़ी टक्कर देखने को मिलेगी।

अगर दोनों देशों के कप्तानों की तुलना करें तो कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में 153 पारियां खेली है जिसमें उनके नाम 52.37 की शानदार औसत से कुल 7490 रन दर्ज है। दूसरी तरफ कीवी कप्तान विलियमसन ने टेस्ट क्रिकेट में 144 पारियां खेली है जिसमें उनके नाम 54.31 की औसत से कुल 7115 रन दर्ज है।

दोनों कप्तानों के शतकों की बात करें तो कोहली के नाम टेस्ट क्रिकेट में 27 शतक मौजूद है। दूसरी ओर केन विलियमसन ने टेस्ट क्रिकेट में अभी तक 24 शतक ठोके है। अर्धशतकों के मामलों में विलियमसन भारतीय कप्तान से  आगे है। केन के नाम  32 अर्धसतक दर्ज है तो वहीं कोहली ने अभी तक अपने टेस्ट करियर में कुल 25 अर्धशतक जमाए है।

दोनों कप्तान दोहरा शतक लगाने में भी पीछे नहीं है। एक तरफ जहां कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में 7 शानदार अर्धशतक जमाए है तो वहीं विलियमसन ने 4 बार दोहरे शतक के आंकड़े को छुआ है।

अपने देश से बाहर दोनों को औसत देखा जाए तो कोहली का विदेशी सरजमीं 44.23 का औसत है दूसरी तरफ न्यूजीलैंड से बाहर केन विलियमसन का 49.14 का औसत है।

अगर इन दोनों खिलाड़ियों के उच्चतम स्कोर की बात करें तो कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में नाबाद 245 रन बनाए है। दूसरी तरफ कीवी कप्तान का अभी तक के टेस्ट करियर में उच्चतम स्कोर 251 रनों का रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments