Friday, June 18, 2021
Homeक्रिकेटBCCI ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को कहा, अगर कोरोना पॉजिटिव हुए...

BCCI ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को कहा, अगर कोरोना पॉजिटिव हुए तो खुद को इंग्लैंड दौरे से बाहर समझना

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीसीआई) ने इंग्लैंड दौरे के लिए चुने गए खिलाड़ियों को सूचित किया है कि अगर वह मुंबई पहुंचने पर टेस्ट के दोराना कोरोना पॉजिटिव पाए जाते हैं तो वह खुद को इस दौरे से बाहर मान सकते हैं।

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार टीम इंडिया के फीजियो योगेश परमार ने खिलाड़ियों को सलाह दी है कि वह मुंबई पहुंचने तक अपने आपको आइसोलेट रखें।

इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ औऱ उनके परिवार के सदस्यों का मुंबई के होटल में पहुंचते ही आरटी-पीसीआर टेस्ट होगा। खिलाड़ी और बाकी सदस्य देश के अलग-अलग इलाकों से आएंगे, ऐसे में बीसीसीआई मुंबई में ही एक सुरक्षित बायो-बबल बनाना चाहता है।

बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम 2 जून को रवाना होगी।

बोर्ड से जुड़े सूत्र ने बताया, “ खिलाड़ियों को सूचित कर दिया गया है कि अगर मुंबई पहुंचने के बाद वह पॉजिटिव पाए जाते हैं तो वह अपने दौरे को खत्म समझें, क्योंकि बीसीसीआई किसी भी क्रिकेटर के लिए एक और चार्टर प्लेन की व्यवस्था नहीं करेगा।”

देश में कोरोना महामारी के कहर की दूसरी लहर को ध्यान में रखते हुए एहतियात के तौर पर ऐसा किया गया है।

सूत्र ने आगे कहा, “ खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ और उनके परिवारों के सदस्यों को मुंबई के लिए निकलने से पहले दो नेगेटिव रिपोर्ट्स की जरूरत होगी। यह इस चीज को सुनिश्चित करने के लिए किया जाएगा कि वह बिना किसी संक्रमण के बायो-बबल में आ रहे हैं। खिलाड़ियों को एयर प्लेन और कार के जरिए मुंबई पहुंचने का विकल्प दिया गया है। खिलाड़ियों को सूचित किया गया है कि वह कोविशिल्ड वैक्सीन का पहला डोज ले, जो उन्हें इंग्लैंड में भी मिल जाएगा।”

भारतीय कप्तान विराट कोहली, इशांत शर्मा, अंजिक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, उमेश यादव अभी तक कोविशिल्ड वैक्सीन की पहली डोज लगवा चुके हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments