Friday, April 23, 2021
Homeक्रिकेटबंगाल में जन्मा नन्हा मालिंगा, 17 साल के इस गेंदबाज ने लिए...

बंगाल में जन्मा नन्हा मालिंगा, 17 साल के इस गेंदबाज ने लिए 4 गेंदो मेें 4 विकेट

क्रिकेट में हैट्रिक लेना हमेशा ही एक बहुत बड़ी उपलब्धि मानी जाती है, लेकिन चार गेंदों में चार विकेट लेना एक ऐसा कारनामा है जो क्रिकेट मैच में बहुत ही कम बार में देखने को मिलता है। कोलकाता में रविवार को एनसी चटर्जी ट्रॉफी में कुछ ऐसा ही कारनामा देखने को मिला जिसके बाद फैंस को लसिथ मलिंगा की याद आ गई।

कोलकाता में रविवार को एनसी चटर्जी ट्रॉफी में हावड़ा यूनियन के खिलाफ मैच में मोहनलाल क्लब के गेंदबाज मासूम ने चार गेंदों में चार विकेट हासिल किए।एनसी चटर्जी ट्रॉफी कोलकाता में खेला जाने वाला एक क्लब टूर्नामेंट है।

यह घटना पहली पारी के आखिरी ओवर में घटित हुई, जब मासूम ने अब्दुल हादी (32 रन) और दीप्ति नारायण अदक (38 रन) को आउट किया और इसके बाद उन्होंने अगली दो गेंदों पर सैकत पांजा और दिपनयन राहा को अपना शिकार बनाकर चार विकेट पूरे किए।

मासूम की चार विकेटों की बदौलत मोहनलाल क्लब ने हावड़ा यूनियन को 7 विकेट पर केवल 160 रनों पर ही रोक दिया। लेकिन आखिरी ओवर में कहर बरपाने के अलावा उन्होंने अपनी टीम को शुरुआती सफलता भी दी थी जब उन्होंने एमडी शाहनवाज (17 रन) को आउट किया था। मासूम ने पांच विकेट लिए, जो उनके क्लब के लिए उनका पहला पांच विकेट था और उन्होंने अपने चार ओवर के स्पेल में केवल 13 रन दिए।

चार गेंद में चार विकेट लेने की उपलब्धि श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के नाम पर दर्ज है। दिलचस्प बात यह है कि दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दो बार ऐसा किया। उन्होंने 2007 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ क्रिकेट विश्व कप के दौरान पहली बार चार गेंदों पर चार विकेट लिए  थे।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments