Thursday, June 17, 2021
Homeआईपीएलदो देशों के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग...

दो देशों के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग XI

हमने कई क्रिकेटरों को एक से अधिक देशों का प्रतिनिधित्व करते देखा है. इनमें से अधिकांश उदाहरण उस संबंधित देश में कुछ खिलाड़ियों के लिए अवसरों की कमी का परिणाम हैं. कभी-कभी, कुछ खिलाड़ी अपने बेहतर क्रिकेट करियर के लिए दूसरे देश का प्रतिनिधित्व करने के इस अवसर देखते हैं. इस लेख में, हम एक मजबूत XI पर एक नज़र डालते हैं जिसमें ऐसे खिलाड़ी शामिल हैं जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में दो देशों का प्रतिनिधित्व किया है.

सलामी बल्लेबाज: एड जॉयस और ल्यूक रोंची (विकेटकीपर)

यह इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच अपने होम राष्ट्र के रूप में स्विच करने वाले खिलाड़ियों की एक सामान्य घटना है. नियम इसकी अनुमति देते हैं, और हमने खिलाड़ियों को इसका लाभ लेते देखा है. एड जॉयस एक क्रिकेटर हैं जिन्होंने ऐसा किया. कुछ समय के लिए इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व करने के बाद, उन्होंने इंग्लैंड में स्विच किया. आयरलैंड की ओर रुख करने से पहले यह खिलाड़ी इंग्लैंड के लिए ODI और T20I दोनों में खेला. इस बीच खिलाड़ी के करियर में लंबा गैप रहा.

ल्यूक रोंची इस मजबूत एकादश के लिए विकेटकीपिंग करेंगे और ओपनिंग करेंगे. रोंची ने करियर की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के साथ की फिर न्यूजीलैंड के लिए खेले. वह अभी भी क्रिकेट में बहुत सक्रिय है. अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के दूसरे कार्यकाल में, उन्होंने ब्लैक कैप के रूप में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया.

मध्य क्रम: अफ्तिखर अली खान पटौदी, इयोन मॉर्गन (C), मार्क चैपमैन और केपलर वेसल्स

इस टीम का मध्यक्रम ऐसा हैं जो सभी फॉर्मेट में काफी सफल साबित हो सकता हैं. पटौदी एक लाल गेंद वाले खिलाड़ी थे और उन्होंने तीन-तीन मैचों में भारत और इंग्लैंड दोनों का प्रतिनिधित्व किया. एफसी क्रिकेट में उनका शानदार रिकॉर्ड है.

इस टीम की कप्तानी इयोन मॉर्गनन सबसे उत्तम विकल्प है. यह एक स्पष्ट पसंद है मॉर्गन ने करियर की शुरुआत आयरलैंड के लिए की और अब इंग्लैंड के लिए खेल रहे हैं और बतौर कप्तान अंग्रेज टीम को वनडे वर्ल्ड कप जीता चुके हैं. मार्क चैपमैन ने न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व करने से पहले हांगकांग के लिए काफी खेला. वह टीम की योजनाओं में मजबूती से शामिल हैं क्योंकि उन्होंने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20I श्रृंखला खेली.

केपलर वेसल्स एक अच्छे बल्लेबाज थे जो थोड़ी गेंदबाजी भी कर सकते थे. जब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में अपना करियर शुरू किया, तो बाद में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका का रुख किया.

ऑलराउंडर: रूलोफ वैन डेर मेर्वे

रूलोफ वैन डेर मेर्वे इस मजबूत XI को संतुलन प्रदान करेंगे. एक दक्षिण अफ्रीकी के रूप में अपना करियर शुरू करने के बाद, उन्होंने और अधिक अवसरों की तलाश में नीदरलैंड का रुख किया. वह बाएं हाथ के स्पिनर हैं जो बल्ले से काफी फायदेमंद हो सकते हैं. यह खिलाड़ी आईपीएल का हिस्सा रह चुका है.

गेंदबाज: रस्टी थेरॉन, बॉयड रैनकिन, हेडन वॉल्श और डिर्क नैनेस

काफी कुछ क्रिकेटर ऐसे हैं, जो क्रिकेट को करियर बनाने के लिए अमेरिका जा रहे हैं. रस्टी थेरॉन ऐसे ही एक खिलाड़ी हैं. वह एक तेज गेंदबाज है जो थोड़ी बल्लेबाजी भी कर सकता है. थेरॉन पूर्व में दक्षिण अफ्रीका के लिए खेले थे और आईपीएल का भी हिस्सा रहे हैं.

बॉयड रैनकिन ने इंग्लैंड के लिए खेलने से पहले आयरलैंड के लिए खेले. हालाँकि, उन्हें अंग्रेजी टीम में सफलता नहीं मिली. वेस्ट इंडियन टीम में जगह बनाने के लिए सीपीएल में प्रभावित करने से पहले हेडन वॉल्श यूएसए के लिए खेले. वह एक लेग्गी है और उसके आगे एक उज्ज्वल भविष्य है.

डर्क नैनिस एक जाने-माने क्रिकेटर हैं. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड दोनों के लिए खेले. एक समय नैनिस खेल के सर्वश्रेष्ठ टी20 तेज गेंदबाजों में से एक थे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments