Sunday, April 18, 2021
Homeक्रिकेटमोटेरा की पिच को लेकर माइकल वॉन ने फिर दिया बड़ा बयान,...

मोटेरा की पिच को लेकर माइकल वॉन ने फिर दिया बड़ा बयान, भारतीय टीम और आईसीसी को लेकर कही ये बात

इंग्लैंड (England) के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने भारत पर मनमर्जी करने का आरोप जड़ा है। माइकल वॉन ने कहा है कि भारत जैसे देशों को जितनी छूट मिलेगी, आईसीसी का असर उतना ही कम नजर आएगा। अहमदाबाद टेस्ट मैच की पिच की तरफ माइकल वॉन का इशारा था। माइकल वॉन ने अख़बार के लिए कॉलम में यह लिखा है।

माइकल वॉन ने लिखा “भारत जैसे ताकतवर देशों को जितनी छूट मिलेगी, उतना ही आईसीसी का प्रभाव कम नजर आएगा। भारत में जिस तरह की पिच बनाई जाती है, खेल का संचालन करने वाली संस्था उसकी छूट देती है। टेस्ट क्रिकेट को भी इससे नुकसान पहुँचता है।”

माइकल वॉन ने जताई नाराजगी

माइकल वॉन ने स्पिन पिचों को लेकर नाराजगी जताते हुए हालात बदलने के लिए कार्रवाई की मांग भी की। भारतीय टीम को माइकल वॉन ने बेहतर तो बताया लेकिन यह भी कहा कि मैच में किसी भी टीम को जीत नहीं मिली, उपमहाद्वीप की परिस्थितियों में टीम इंडिया काफी बेहतरीन है।

हालांकि भारतीय टीम के कई खिलाड़ी पिच को लेकर शिकायत नहीं करने की बात कह चुके हैं। रोहित शर्मा ने भी पिंक बॉल टेस्ट से पहले कहा था कि पिच पर दोनों ही टीमों को खेलना होता है और बाहर जाते हैं तो हमारे साथ क्या होता है उसके बारे में कोई नहीं सोचना और हम शिकायत भी नहीं करते। घरेलू लाभ हर टीम को मिलता है। पिच की बात नहीं करते हुए खेल की बात करनी चाहिए।

इंग्लैंड से केविन पीटरसन, माइकल वॉन और कई पूर्व खिलाड़ी सिर्फ पिच की बात करते हुए नजर आ रहे हैं। इंग्लैंड के गेंदबाजों को भी भारतीय बल्लेबाजों के विकेट मिले और रूट ने खुद 5 विकेट चटकाए लेकिन इंग्लैंड की हार के कारण अब पिच की बातें ज्यादा हो रही है। अगर भारतीय टीम की हार होती तो शायद इसमें इंग्लैंड के खेल को बेहतर मानते हुए बधाईयाँ देने का सिलसिला चलता।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments