Thursday, June 17, 2021
Homeक्रिकेट'सैंडपेपर कांड' की फिर से होगी जांच!, कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने किया है...

‘सैंडपेपर कांड’ की फिर से होगी जांच!, कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने किया है सनसनीखेज खुलासा

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ्ट (Cameron Bancroft) ने  2018 में साउथ अफ्रीका में हुई टेस्ट सीरीज के दौरान हुए बॉल टैम्परिंग कांड के बारे में सनसनीखेज खुलासा करते हुए क्रिकेट जगत में खलबली मचा दी है।  कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने कहा है कि बॉल टैम्परिंग योजना को लेकर हमारी टीम के गेंदबाज पहले से ही अवगत थे।

रिपोर्टस की मानें तो कैमरन बैनक्रॉफ्ट के इस बयान के बाद अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया सैंडपेपरगेट मामले की जांच फिर से शुरू कर सकता है। अगर इस मामले की जांच नए सिरे से होती है तो फिर इस बात की काफी ज्यादा संभावना है कि जांच के दौरान कई नए नाम खुलकर सामने आएं।

Cricket Australia likely to reopen Sandpapergate investigation after Cameron Bancroft hinted that bowlers also knew about that.

— Mufaddal Vohra (@mufaddal_vohra) May 15, 2021

सैंडपेपरगेट कांड के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की विश्वभर में काफी थू-थू  हुई थी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने तेजी से एक्शन लेते हुए बैनक्रॉफ्ट पर नौ महीने का बैन लगा दिया था इसके अलावा डेविड वॉर्नर और उस वक्त टीम की कप्तानी कर रहे स्टीव स्मिथ को भी 12 महीने के लिए बैन कर दिया गया था।

बैनक्रॉफ्ट का बयान: द गार्जियन के साथ बातचीत के दौरान बैनक्रॉफ्ट ने कहा, ‘मैंने जो किया उससे गेंदबाजों को फायदा हुआ और इसके बारे में गेंदबाजों को पता था। मुझे लगता है कि मैंने जो किया उसकी जिम्मेदारी खुद लेना चाहता था। मैंने गेंदबाजों को फायदा पहुंचाया और इस बारे में शायद उन्हें भी पता था। मैंने एक चीज सीखी है कि अगर मैं ज्यादा जागरुक होता तो बेहतर निर्णय ले पाता।’

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments