9 हजार से ज्यादा रन और 700 से अधिक विकेट लेने वाला क्रिकेटर आज दुकान खोलकर कर रहा है परिवार का गुजारा

0

उपुल चांदना, (Upul Chandana) श्रीलंकाई टीम को वो खिलाड़ी जिसने अपनी लेग स्पिन और लोअर मिडिल ऑर्डर में उपयोगी बल्लेबाजी से टीम को कई खुशगवार पल दिये, चांदना का नाम श्रीलंका की टीम के सबसे अच्छे फिल्डरों में शुमार किया जाता है, चांदना का जन्म श्रीलंका के गॉल में हुआ था, ये वही जगह है, जहां महान स्पिन गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन भी पैदा हुए।

और पढ़े: 21 हजार से ज्यादा रन और 1100 से अधिक विकेट लेने वाला क्रिकेटर आज चला रहा है ट्रक

शानदार रहा करियर

उपुल चांदना (Upul Chandana) के करियर की बात करें, तो उन्होने श्रीलंकाई टीम के लिये 16 टेस्ट और 147 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले, इसके साथ ही 147 फर्स्ट क्लास और 258 लिस्ट ए मैच भी उनके नाम है, चांदना की गिनती शानदार ऑलराउंडरों में होती थी, उन्होने अपने करियर में 9832 रन बनाये, साथ ही 791 विकेट भी झटके।

Upul Chandana

श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर उपुल चांदना (Upul Chandana) ने साल 1994 में श्रीलंका के लिये पहला वनडे मैच खेला, 1999 में टेस्ट डेब्यू किया, 13 साल तक क्रिकेट की सेवा करने के बाद 15 अक्टूबर 2007 को रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया। हालांकि क्रिकेट से संन्यास लेने का बाद उन्होने अलग ही राह चुनी।

बचपन के सपने के किया पूरा

क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद ज्यादातर क्रिकेटर या तो एक्सपर्ट बन जाते हैं, या कमेंट्री और कोचिंग में हाथ आजमाते हैं, लेकिन चांदना (Upul Chandana) ने अपनी जिंदगी आगे बढाने के लिये एक स्पोर्ट्स शॉप खोली, 6 अगस्त 2009 को श्रीलंका के विजेरामा में उन्होने चांदना स्पोर्ट्स नाम से दुकान की शुरुआत की, उन्होने एक इंटरव्यू में बताया था कि स्पोर्ट्स की दुकान खोलना उनके बचपन का सपना था।

Upul Chandana

क्रिकेट लीग से मिले पैसे

दरअसल चांदना (Upul Chandana) के मुताबिक उन्हें बचपन में क्रिकेट का सारा सामान नहीं मिल पाता था, इसी वजह से उन्होने ये फैसला लिया, कि दुकान खोलकर नये स्पोर्ट्समैन की मदद करेंगे, चांदना ने बागी क्रिकेट लीग आईसीएल में कोलकाता टाइगर्स की ओर से एक सीजन खेला था, जिसके लिये उन्हें 60 हजार डॉलर मिले थे, इन्हीं पैसों से उन्होने ये दुकान शुरु की थी।

और पढ़े: ये है विदेशी धरती पर सबसे ज्यादा शतक ठोकने वाले खिलाड़ी, नंबर 1 पर भारतीय खिलाड़ी का नाम

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.