Friday, April 23, 2021
HomeआईपीएलIPL 2021 में इन 8 ओपनिंग कॉम्बिनेशन को आजमा सकती हैं CSK

IPL 2021 में इन 8 ओपनिंग कॉम्बिनेशन को आजमा सकती हैं CSK

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पिछले सीजन में ओपनिंग एक पहेली रही थी. फ्रैंचाइज़ी ने फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, मुरली विजय, रुतुराज गायकवाड़ और सैम कुरेन सहित विभिन्न कॉम्बिनेशन का इस्तेमाल किया. हालाँकि, यह केवल फाफ-रुतुराज कॉम्बो था जिसने कुछ स्थिरता दिखाई. दोनों ने टूर्नामेंट के अंत में सीएसके को कुछ गेम जीतने में मदद की.

चेन्नई सुपर किंग्स  ने IPL 2021 के आगे कुछ विकल्प जोड़े हैं. इन विकल्पों के साथ, टीम के पास ओपनिंग में काफी कॉम्बिनेशन बन गए है. प्रत्येक टीम की अपनी ताकत होती है, और CSK पहले कुछ मैचों में इसे फ्रीज करना चाहेगा. आज इस लेख में आईपीएल 2021 के लिए चेन्नई सुपर किग्स के 8 ओपनिंग कॉम्बिनेशन के बारे में जानेगे.

1) फाफ डु प्लेसिस और मोईन अली
CSK comprises of really calm dressing room: Faf du Plessis | Cricket News - Times of India
बाएं-दाएं कॉम्बिनेशन में फाफ की स्थिरता, अली की विस्फोटकता और बहुत कुछ हैं. यह निश्चित रूप से एक बॉक्स-ऑफिस हिट ओपनिंग साबित हो सकता है. अगर वे इस कॉम्बो से शुरुआत करते हैं तो CSK कम से कम पांच से छह जीत का आश्वासन दे सकता है. हालांकि, इसमें एक जोखिम भी शामिल है. दो विदेशियों के उपयोग के साथ, सीएसके अपने नाजुक मध्य-क्रम के साथ संघर्ष कर सकता था. कोई भी निर्णय लेने से पहले प्रबंधन इस दिशा में सोचेगा.

2) फाफ डु प्लेसिस और रुतुराज गायकवाड़
IPL 2020, CSK vs KXIP: "Ruturaj Gaikwad Looks Like Young Virat Kohli," Says Faf du Plessis | Cricket News
जो कुछ पहले से काम कर रहा है उसे क्यों बदलें? पिछले सीज़न के अंतिम छोर पर फाफ और रुतुराज असाधारण थे. हालाँकि, रुतुराज अभी महानतम रूप में नहीं हैं. वह एक कमजोर कड़ी हो सकती है, और CSK इसे 2021 में बर्दाश्त नहीं कर सकता है.

3) फाफ डु प्लेसिस और रॉबिन उथप्पा
IPL: Rajasthan Royals trade Robin Uthappa to Chennai Super Kings | Cricket News - Times of India
रॉबिन उथप्पा अगले सीजन में पीली जर्सी पहनेंगे. वह एक अनुभवी हैं. इस बीच, कर्नाटक में जन्मे खिलाड़ी भी घरेलू सर्किट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. इसलिए, फाफ के साथ शुरुआत करना बुरा नहीं हो सकता है.

4) फाफ डु प्लेसिस और एन जगदीसन
Indian Premier League, Chennai Super Kings vs SunRisers Hyderabad Face-Off: Faf Du Plessis vs Bhuvneshwar Kumar | Cricket News
हाल के महीनों में एन जगदीसन यकीनन सबसे अच्छे घरेलू बल्लेबाज हैं. वह सयैद मुश्ताक अली ट्रॉफी में ठीक-ठाक फॉर्म में थे और विजय हजारे ट्रॉफी में भी उन्हें कुछ अच्छे मुकाबले मिले. इसलिए हो सकता है कि अगले सीजन में वह आईपीएल की शुरुआत में नजर आए. टीम मैनेजमेंट उन्हें भविष्य का स्टार मानते हुए कुछ मैच जरुर देना चाहेगी.

5) रॉबिन उथप्पा और मोइन अली
IPL 2021: CSK Bags Moeen Ali For 7 Crores
मध्य-क्रम अगले सीजन में सीएसके के लिए मुश्किल कड़ी हो सकता हैं. रैना, रायुडू और एमएस इन दिनों सभी कम क्रिकेट खेल रहे हैं. इसलिए, वहां सक्रिय क्रिकेटर को शामिल करना आवश्यक हो सकता है. फाफ वह खिलाड़ी हो सकता है और अगर ऐसा होता है, तो सबसे ऊपर एक जगह है. हालांकि, रॉबिन और अली में, एक सभ्य विकल्प हो सकता है जिसके अपने फायदे हैं. इसलिए, इसे आजमाया जा सकता है.

6) रॉबिन उथप्पा और एन जगदीसन
Robin Uthappa and N Jagadeesan Shines for their Vijay Hazare teams in Hindi - मैदान पर गरजे CSK के बल्लेबाज, उथ्थपा- जगदीसन के तूफान से गेंदबाज हुए ढेर
दो खिलाड़ी फॉर्म में और यदि दोनों घरेलू खिलाड़ी हैं, तो CSK के मध्य क्रम में फाफ और मोइन दोनों हो सकते हैं. यह काफी हद तक लाइन-अप को मजबूत करेगा. एकमात्र चिंता बनी हुई है अगर रॉबिन और जगदीसन कंसिस्टेंट नहीं करते हैं तो इस कॉम्बिनेशन को बदलना पड़ेगा ओइर मध्यक्रम कमजोर दिखाई देगा.

7) एन जगदीसन और सी हरि निशांत
Inspiring Story of C Hari Nishanth | Tamil Nadu | Chennai Super Kings | Penbugs
तमिलनाडु को दूसरा सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी जीताने वाला ओपनिंग कॉम्बिनेशन भी विचार किया जा सकता हैं. इससे बाएं-दाएं कॉम्बिनेशन भी यहां खेल में होगा. इसके अलावा, यह एक देसी जोड़ी है और प्रशंसकों को खुश करेगी. हालाँकि, यह अनुभवहीन है और इतनी जल्दी इसे फिर से तैयार नहीं किया जा सकता है.

8) फाफ डु प्लेसिस और चेतेश्वर पुजारा
IPL 2021 Auction: Cheteshwar Pujara Reacts After Being Picked By Chennai Super Kings. Watch | Cricket News
यदि चोट की समस्या है, तो पुजारा के रूप में सीएसके एक सक्षम प्रतिस्थापन है. हालांकि, अगर इलेवन में पुजारा है, तो उसे ओपनिंग करनी होगी. इस तरह, सीएसके उससे सबसे अच्छा बाहर निकाल सकता है, अगर पुजारा सीएसके के लिए ओपनिंग करते हैं, तो वे फाफ को अपने साथी के रूप में इस्तेमाल करने के लिए इच्छुक होंगे.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments