Friday, April 23, 2021
Homeक्रिकेटदेवदत्त पड्डीकल ने रचा इतिहास, लगातार 4 शतक जड़ने वाले पहले भारतीय...

देवदत्त पड्डीकल ने रचा इतिहास, लगातार 4 शतक जड़ने वाले पहले भारतीय बने

कर्नाटक के युवा ओपनिंग बल्लेबाज देवदत्त पड्डीकल (Devdutt Padikkal) ने सोमवार (8 मार्च) को केरल के खिलाफ विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy 2020-21) के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में शानदार शतक जड़कर इतिहास रच दिया। 119 गेंदों में 10 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 101 रनों की शानदार पारी खेली है। 

इस पारी के साथ ही पड्डीकल लिस्ट ए क्रिकेट के इतिहास में लगातार 4 शतक जड़ने वाले भारत के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले तीन मुकबलों में भी उन्होंने तीन शतक जड़े थे। पड्डीकल ने उड़ीसा के खिलाफ 152, केरल के खिलाफ नाबाद 126 और रेलवे के खिलाफ नाबाद 145 रनों की पारी खेली थी।

इससे पहले लिस्ट ए क्रिकेट में लगातार चार शतक जड़ने का कारनामा कुमार संगाकारा, अलविरो पीटरसन, खुर्रम मंज़ूर ने किया था। संगाकारा ने 2015 वर्ल्ज कप में लगातार 4 शतक जड़ने का कारनामा किया था।

बता दें कि पड्डीकल ने इस सीजन शानदार प्रदर्शन किया है, अब तक 6 पारियों में वह 673 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनका न्यूनतम स्कोर 52 रन रहा है।

विजय हजारे ट्रॉफी के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड मयंक अग्रवाल के नाम है, जिन्होंने 2017-18 के सीजन में 723 रन बनाए थे। अगर कर्नाटक की टीम क्वार्टरफाइनल मुकाबला जीत जाती है तो पड्डीकल के पास यह बड़ा कीर्तिमान अपने नाम करने का मौका होगा।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments