Eng Vs WI 2nd Test Day: मैनचेस्टर टेस्ट इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 113 रनों से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

0

England VS West Indies Series 2020 2nd Test Match Day 5 Live Updates: मैनचेस्‍टर टेस्‍ट (Manchester Test) के पांचवें दिन इंग्‍लैंड ने बाजी मारते हुए 113 रन से मैच पर कब्‍जा कर लिया. वेस्‍टइंडीज की टीम दिन का खेल खत्‍म होने से करीब 45 मिनट पहले ऑल आउट हो गई. इसके साथ ही इंग्‍लैंड तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला जीतकर सीरीज को 1-1 से बराबरी पर लाने में सफल हो गई.

जीत के हीरो उपकप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स (Ben Stokes) रहे. जिन्‍होंने मैच की पहली पारी में 176 और दूसरी पारी में 78 रन बनाए. इसके अलावा उन्‍होंने पहली पारी में एक और दूसरी पारी में दो विकेट निकाले.

england

पांचवें दिन के खेल के दौरान इंग्‍लैंड ने 27/2 से आगे खेलते हुए 129 रन पर अपनी पारी घोषित कर दी. वेस्‍टइंडीज को ढ़ाई सेशन बल्‍लेबाजी का मौका दिया गया. पहली पारी के आधार पर मिली बढ़त के चलते विंडीज को जीत के‍ लिए 312 रनों का लक्ष्‍य मिला.

जवाब में विंडीज की पारी शुरुआत से ही लड़खड़ाती नजर आई. लंच से पहले ही करीब आंधे घंटे के खेल के दौरान ही वेस्‍टइंडीज ने अपने तीन विकेट गंवा दिए थे. क्रेग ब्रेथवेट ने 12, जोन कैम्‍पबेल ने चार आई शाई होप ने सात रन बनाए.

लंच के बाद आते ही रोस्‍टन चेस भी महज छह रन पर अपना विकेट गंवा बैठे. महज 37 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद शमर ब्रूक और 62 और ब्‍लैकवुड ने मिलकर पारी को कुछ संभाला. दोनों के बीच 100 रन की साझेदारी बनी. बेन स्‍टोक्‍स ने ब्‍लैकवुड को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा. इसके बाद नए बल्‍लेबाज डाउविच शून्‍य पर आउट हो गए.

shamrah brooks

आख्रिरी सेशन में कप्‍तान जेसन होल्‍डर ने 35 रन की पारी खेलकर मैच को ड्रॉ कराने की कुछ आस जरूर बनाए रखी, लेकिन मैच खत्‍म होने से करीब 45 मिनट पहले ही विंडीज की पूरी टीम ऑलआउट हो गई.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.