Sunday, April 18, 2021
Homeक्रिकेटरोमांचक मैच में इंग्लैंड लेजेंड्स ने इंडिया लेजेंड्स को 6 रनों से...

रोमांचक मैच में इंग्लैंड लेजेंड्स ने इंडिया लेजेंड्स को 6 रनों से हराया, केविन पीटरसन ने सिर्फ 11 गेंदो में खेली 54 रनों की तूफानी पारी

रायपुर में चल रहे रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series) के 9वें मुकाबले में इंग्लैंड लेजेंड्स (England Legends) ने इंडिया लेजेंड्स (India Legends) को 6 रनों से हराया। इंडिया लेजेंड्स की यह 4 मैचों में पहली हार है। इंग्लैंड लेजेंड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 188-7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में इंडिया लेजेंड्स 182-7 का स्कोर ही बना पाई।

इंडिया लेजेंड्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और टीम में विनय कुमार की जगह एस बद्रीनाथ को शामिल किया गया। इंग्लैंड को सलामी बल्लेबाज केविन पीटरसन ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई। पीटरसन ने पहले फिल मस्टर्ड (15 गेंदों में 14 रन) के साथ 45 और फिर डैरेन मैडी (27 गेंदों में 29 रन) के साथ 87 रनों की साझेदारी करते हुए इंग्लैंड को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। पीटरसन ने 37 गेंदों में 6 चौके और 5 छक्कों की मदद से 75 रन बनाए। एक समय ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड की टीम 200 से ऊपर का स्कोर बनाएगी, लेकिन इरफान पठान और यूसुफ पठान ने शानदार गेंदबाजी करते भारत की वापसी कराई।

इन दोनों की जबरदस्त गेंदबाजी की बदौलत ही इंग्लैंड की टीम 20 ओवरों में 188-7 का स्कोर ही बना पाई। इंडिया लेजेंड्स के लिए यूसुफ पठान ने सबसे ज्यादा 3, तो इरफान पठान और मुनाफ पटेल को दो-दो विकेट मिले।

189 रनों का पीछा करने उतरी इंडिया लेजेंड्स की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने पावरप्ले में ही चार विकेट 34 के स्कोर तक गंवा दिए थे। वीरेंदर सहवाग (6), सचिन तेंदुलकर (9) और मोहम्मद कैफ (1) कुछ खास नहीं कर पाए। युवराज सिंह ने कुछ अच्छे शॉट जरूर लगाए, लेकिन 21 गेंदों में 20 रन बनाकर वो भी 56 के स्कोर तक आउट हो गए थे। यहां से भारत की हार सुनिश्चित लग रही थी, लेकिन यूसुफ पठान और इरफान पठान ने 43 रनों की साझेदारी करते हुए इंडिया लेजेंड्स की वापसी कराने का प्रयास किया। हालांकि यूसुफ 17 रन बनाकर 99 के स्कोर पर 14वें ओवर में आउट हो गए। इरफान पठान ने जरूर एक छोर से अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन उन्हें कुछ खास साथ नहीं मिला। नमन ओझा (10 गेंदों में 12 रन) भी बड़े शॉट खेलने के चक्कर में 119 के स्कोर पर सातवें विकेट के रूप में आउट हुए। गोनी (16 गेंदों में 35* रन, एक चौका और 4 छक्के) और इरफान पठान (34 गेंदों में 61* रन, 4 चौके और 5 छक्के) ने अंतिम कुछ ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए मैच को काफी रोमांचक बना दिया।

इंडिया लेजेंड्स को आखिरी ओवर में जीतने के लिए 19 रनों की दरकार थी, लेकिन टीम 12 रन ही बना पाई और 6 रनों से इस मैच को हार गए। इंग्लैंड लेजेंड्स के लिए मोंटी पनेसर ने 3, जेम्स ट्रेडवेल ने 2 और मैथ्यू होगार्ड और रेयान साइडबॉटम को एक-एक विकेट मिला।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments