वनडे क्रिकेट मे सबसे तेज 100 छक्के जड़ने वाले टॉप-5 खिलाड़ी, लिस्ट में 1 भारतीय

0

वनडे में सबसे तेज 100 छक्के (Fastest 100 Six in ODI) क्रिकेट के खेल मे जब से टी-20 प्रारुप जुड गया है तभी से क्रिकेट खेल एक अलग स्तर पर जा पहुंचा है।टी-20 के खेल को बल्लेबाजो के मुफिद माना जाता है,क्योकि क्रिकेट के इस प्रारुप कि मांग है हर एक गेंद पर ज्यादा से ज्यादा रन। एक बल्लेबाज के तौर पर छक्का लगाने कि योग्यता आपको एक अलग पहचान देती है,ना-ही सिर्फ टीम मे बल्कि दर्शको के बिच मे भी।

आज के समय मे हर एक टीम कि मांग होति है कि उसके टीम को मजबुती देने के लिए निचले क्रम के बल्लेबाज बिग हिटर हो जो आये और आते हि डेथ ओवर मे छक्के चौके लगाना शुरु कर दे। इस आर्टिकल हम आपको ऐसे बल्लेबाजो के बारे मे बतायेगे जिनके नाम वनडे मे सबसे तेज 100 छक्के लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है।

ODI मे सबसे तेज 100 छक्के-

1. विवियन रिचर्ड्स (वेस्टइंडीज)

Fastest 100 Sixes In Odi

किसी जमाने मे अपने बल्ले से गेंदबाजो मे खौफ भर देने वाले इस बल्लेबाज से हम सभी वाकिफ है और इनके खेलने के अंदाज से भी।इस बल्लेबाज के आक्रमक अंदाज ने क्रिकेट खेल का रुप हि बदल दिया।इस बल्लेबाज को सबसे तेज 100 छक्को का आंकडा छुने के लिए 126 इगिंग लगे।

2. महेन्द्र सिंह धोनी (भारत)

Fastest 100 Sixes In Odi

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दूनिया के बेहतरीन फिनिशर माने जाने वाले इस खिलाडी को परीचय कि जरुरत नही है और इस बात मे कोई दो राय भी नही कि ये बल्लेबाज इस लिस्ट मे क्यो है।कहते है कि अगर छक्का लगाकर मैच जीतना एक ट्रेंड है तो इसकि शुरुआत महेन्द्र सिंह धोनी ने कि थी। इस बल्लेबाज को सबसे तेज 100 छक्को का आंकडा छुने के लिए 123 इगिंग लगे।

3. मार्टिन गप्टील (न्यूजीलैंड)

Martin Guptill

वनडे मे सबसे तेज 100 छक्के: न्यूजीलैंड के इस सलामी बल्लेबाज ने भी करिश्मा कर दिखाया है, कहा जाता है कि मार्टिन गप्टील टी-20 प्रारुप के लिए बने है।जिस तरीके से मार्टिन गप्टील बल्लेबाजी करते है ये साफ दिखता है कि उनकी ताकत क्या है और वो क्या कर सकते है। इस बल्लेबाज को सबसे तेज 100 छक्को का आंकडा छुने के लिए 120 इगिंग लगे।

4. रोस टेलर (न्यूजीलैंड)

Ross-Taylor

न्यूजीलैंड टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज और किसी जमाने मे न्यूजीलैंड टीम के कप्तान रह चुके इस बल्लेबाज का नाम इस फेहरिस्त मे चौकाने वाला है क्योकि रोस टेलर अमुमन इस चीज के लिए जाने नही जाते है। इस बल्लेबाज को सबसे तेज 100 छक्को का आंकडा छुने के लिए 116 इगिंग लगे। जो कि सच मे अचंभीत करने वाला है।

5. किरोन पोलार्ड (वेस्टइंडीज)

वनडे मे सबसे तेज 100 छक्के

वर्त्तमान समय मे वेस्टइंडीज के ODI और टी-20 प्रारुप टीम के कप्तान किरोन पोलार्ड के नाम से हम सभी वाकिफ है और उनके खेलने के अंदाज से भी। किरोन पोलार्ड कि वेस्टइंडीज टीम मे काफि दिनो बाद वापसी हुयी है। किरोन पोलार्ड ने आखिरी बार 2016 मे वेस्टइंडीज टीम के लिए वनडे मे खेला था और अब सीधे कप्तान के तौर पर वापसी हुयी है।वापसी कर रहे है कप्तान किरोन पोलार्ड ने ODI मे सबसे तेज 100 छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। इस बल्लेबाज को सबसे तेज 100 छक्को का आंकडा छुने के लिए मात्र 86 इगिंग लगे।जो कि अबतक का वर्ल्ड रिकॉर्ड है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.