Thursday, June 17, 2021
Homeक्रिकेटलिह पॉल की गेंदबाजी के बाद गेबी लुइस के बल्ले ने बरपाया...

लिह पॉल की गेंदबाजी के बाद गेबी लुइस के बल्ले ने बरपाया कहर, स्कॉटलैंड को हराकर आयरलैंड महिला टीम ने 3-1 से जीती सीरीज

सलामी बल्लेबाज गेबी लुइस (49) की शानदार बल्लेबाजी और लिह पॉल (3/12) की बेहतरीन गेंदबाजी से आयरलैंड की महिला टीम ने यहां सिविल सर्विस क्रिकेट क्लब मैदान पर खेले गए चौथे टी20 मुकाबले में स्कॉटलैंड को छह विकेट से हराकर चार मैचों की टी20 सीरीज 3-1 से अपने नाम कर ली।

स्कॉटलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 99 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम ने लुइस के 40 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 49 रन की बदौलत 13.5 ओवर में चार विकेट पर 101 रन बनाकर मैच तथा सीरीज जीत ली। लुइस को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच और पॉल को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

स्कॉटलैंड की ओर से मेगन मैकॉल ने 29 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक नाबाद 30 और कप्तान कैथरिन ब्राइस ने 22 रन बनाए जबकि अन्य कोई बल्लेबाज दहाई अंक तक नहीं पहुंच सका। आयरलैंड की तरफ से पॉल के अलावा ओरला प्रेंदेरगास्त, आवा कैनिंग और रेचल डेलानी ने एक-एक विकेट लिया।

आयरलैंड की पारी में लुइस के अलावा कप्तान लौरा डेलानी ने 27 रन बनाए जबकि शाउना कवानाह 13 रन और लारा मारिट्ज दो रन बनाकर नाबाद रहीं। स्कॉटलैंड की ओर से ब्राइस ने दो विकेट लिए जबकि कैटी मैकगिल और अबताहा मकसूद ने एक-एक विकेट लिए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments