Sunday, April 18, 2021
Homeक्रिकेटमोटेरा पिच विवाद पर युवराज सिंह के सपोर्ट में उतरे गौतम गंभीर,...

मोटेरा पिच विवाद पर युवराज सिंह के सपोर्ट में उतरे गौतम गंभीर, कही ये बात

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही टेस्ट सीरीज़ में पिचों को लेकर बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। अहमदाबाद में तीसरा टेस्ट दो दिनों में समाप्त होने के बाद, पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने ट्वीट किया था कि यदि उनके समय के दौरान पिच इस तरह की होती तो अनिल कुंबले और हरभजन सिंह ढेर सारी विकेट लेकर बैठे होते।

युवराज सिंह ने लिखा था, “मैच 2 दिन में समाप्त हो गया है, मुझे नहीं पता कि ये टेस्ट क्रिकेट के लिए अच्छा है!” यदि अनुल कुंबले और हरभजन सिंह इस प्रकार के विकेटों पर गेंदबाजी करते तो वो एक हजार और 800 विकेटों पर बैठे होते।

भले ही युवी को सोशल मीडिया पर उनके इस ट्वीट के लिए ट्रोल किया गया हो लेकिन, उनके पूर्व साथी गौतम गंभीर ने दो बार के विश्व कप विजेता खिलाड़ी का साथ दिया है। गौतम का मानना है कि अगर भज्जी और कुंबले के समय ऐसी पिचें होती तो वो और भी विकेट ले सकते थे।

गंभीर ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो पर एक शो के दौरान कहा कि वो युवराज के ट्वीट से सहमत हैं। उन्होंने कहा, “हाँ, आजकल के विकेट अलग हैं लेकिन DRS आज बहुत बड़ी भूमिका निभाता है। अगर उस समय DRS होता तो अनिल कुंबले 1000 विकेट ले जाते और हरभजन को लगभग 700 विकेट मिल जाते, क्योंकि DRS भारत में विशेष रूप से एक बड़ी भूमिका निभाता है, जहां स्पिन गेंदबाज़ों के पास बहुत मौके बनते हैं।”

आगे बोलते हुए गंभीर ने कहा, “इस दृष्टिकोण से, मैं युवराज सिंह से सहमत हूं, लेकिन इस दृष्टिकोण से कि वो भी इस प्रकार की पिचों पर खेले हैं, शायद नहीं। क्योंकि देखिए, विकेट सभी के लिए समान रहे हैं। अश्विन इस प्रकार के विकेट के लिए नहीं कहते हैं, यह टीम प्रबंधन है जो इसके लिए कहता है और जब आप इस तरह के विकेट तैयार करते हैं, तो अश्विन पर अधिक दबाव होता है।”

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments