फुटबॉल प्रेमियों के लिए खुशखबरी, इस दिन से फिर दिखेगा चैम्पियंस लीग का रोमांच

0

फुटबॉल प्रेमियों के लिये दुनिया भर में फैली महामारी कोरोना वायरस के बीच एक बड़ी राहत भरी खबर आई है। इस महामारी के चलते 5 महीने पहले फुटबॉल के बड़े टूर्नामेंट चैम्पियंस लीग को स्थगित कर दिया गया था अब उस टूर्नामेंट को छोटे प्रारूप में फिर से खेले जाने का ऐलान कर दिया गया है। UEFA कार्यकारी समिति ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि चैम्पियंस लीग को अगस्त में एक 12 दिवसीय मिनी टूर्नामेंट के रूप में बहाल किया जायेगा। इस टूर्नामेंट में 8 टीमें हिस्सा लेंगी जो कि क्वॉर्टरफाइनल से 2 जगहों पर नॉकआउट मैच खेलेंगी। UEFA के फैसले के अनुसार इस लीग का फाइनल मुकाबला रविवार 23 अगस्त को पुर्तगाल क्लब बेनफिका के घरेलू स्टेडियम में खेला जाएगा जिसे पहले इस्तांबुल में अतातुर्क ओलिंपिक स्टेडियम में होना था।

वहीं यूरोपा लीग की भी शुरुआत 10 अगस्त से होने वाली है। इस टूर्नामेंट में 8 टीमें हिस्सा लेंगी और इसके मैच पश्चिमी जर्मनी में स्थित 4 अलग स्टेडियम में खेले जायेंगे। इस लीग का फाइनल मैच शुक्रवार 21 अगस्त को कोलोन में खेला जायेगा। पहले इस लीग के फाइनल की मेजबानी पोलैंड के ग्डांस्क में 27 मई को खेला जाना था लेकिन अब इस स्टेडियम को 2021 फाइनल की मेजबानी सौंपी गई है।

चैम्पियंस लीग

गौरतलब है कि इन दोनों फुटबॉल टूर्नामेंट को अभी अपने क्वार्टरफाइनल मैच के लाइन अप को पूरा करना है और टूर्नामेंट के शुरुआती मैचों के आयोजन स्थल पर फैसला करना बाकी है। इस महामारी के चलते चैम्पियंस लीग के मार्च में दूसरे चरण के चार मैच स्थगित हो गये थे जबकि यूरोपा लीग में राउंड 16 में पहले चरण के आठ मैचों से केवल छह ही पूरे हो पाये थे।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के चलते सभी तरह की खेल गतिविधियां बंद हो गयी थी। इसी को देखते हुए UEFA ने यूरोपीय चैम्पियनशिप को जून 2021 तक के लिये टालने का फैसला किया। UEFA ने एक बार फिर से इस बात की पुष्टि करते हुए दोहराया है कि सभी 12 मेजबान शहरों (12 देशों के) को अगले साल अपने मैचों की मेजबानी करनी होगी।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.