Thursday, June 17, 2021
Homeक्रिकेटविराट कोहली से कभी नही मिला भारतीय टीम में चुने गए 23...

विराट कोहली से कभी नही मिला भारतीय टीम में चुने गए 23 साल के अर्जन नागवासवाला का खुलासा

बीसीसीआई ने 7 मई (शुक्रवार) को इंग्लैंड  में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का ऐलान किया।

इस दौरान बीसीसीआई ने 20 सदस्यी दल की घोषणा की और साथ में कुछ खिलाड़ियों को स्टैंडबाई पर रखा। स्टैंडबाई खिलाड़ियों में तीन तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और अर्जन नागवासवाला है। इसके अलावा एक बल्लेबाज के रूप में बंगाल की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले अभिमन्यू ईश्वरन है।

लेकिन इस दौरान सबकी नजरें गुजरात के 23 साल के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्जन नागवासवाला पर थी। कारण यह नहीं था कि उन्होंने अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया है बल्कि यह था कि वो 46 साल बाद भारतीय टीम में जगह बनाने वाले पहले पुरूष क्रिकेटर है। उससे पहले फारूख इंजीनियर टीम का हिस्सा थे।

हालांकि नागवासवाला के बारे में सबसे हैरान कर देने वाली बात यह है कि वो भारतीय टीम के दिग्गज जहीर खान और बल्लेबाजी स्टार रोहित शर्मा से तो मिले है लेकिन उन्हें अभी भी भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली से मिलना बाकी है।

टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ एक इंटरव्यू के दौरान  बातचीत के दौरान गुजरात के गेंदबाज ने इस बात का खुलासा किया कि उनका कोहली से मिलना अभी भी बाकी है। साथ ही उन्होंने साल 2021 के आईपीएल में मुंबई इंडियंस के नेट गेंदबाज होने का भी अपना अनुभव शेयर किया।

नागवासवाला ने कहा,” मुंबई इंडियंस के साथ रहते हुए रोहित शर्मा और जहीर खान जो मेरे आदर्श है उनसे मिलना काफी बेहतरीन रहा, लेकिन मैं आजतक मैं कभी विराट कोहली से नहीं मिला हूं।”

आगे उन्होंने बात करते हुए कहा कि इंग्लैंड दौरे के लिए उनका नाम आने पर वो काफी आश्चर्यचकित हुए और कहा कि इंग्लैंड के हालात उनकी गेंदबाजी को रास आएंगे।

अर्जन नागवासवाला ने आगे बात करते हुए कहा कि साल 2011 में वर्ल्ड कप  जीत के बाद उन्होंने क्रिकेट की ओर रूख किया। उन्होंने कहा,” साल 2011 के वर्ल्ड कप जीत ने मुझे क्रिकेट को अपना करियर बनाने पर प्रोत्साहित किया।”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments