Friday, April 23, 2021
Homeक्रिकेटInd vs Eng: चौथे टेस्ट में इस बड़े बदलाव के साथ उतर...

Ind vs Eng: चौथे टेस्ट में इस बड़े बदलाव के साथ उतर सकती हैं टीम इंडिया, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक बार फिर से भारत (India) और इंग्लैंड (England) की टीमें चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के लिए आमने-सामने होंगी। पिछले मैच की स्पिन पिच पर हार से इंग्लैंड की टीम में इस मैच में उत्साह की कमी जरुर दिखेगी। दूसरी तरफ भारतीय टीम ने पिछले दोनों मैचों में जीत दर्ज करते हुए सीरीज में बढ़त हासिल की है, ऐसे में टीम इंडिया जोश से लबरेज रहेगी। घरेलू दर्शकों का फायदा भी भारतीय टीम को मिलेगा।

टीम इंडिया के तेज गेंदबाजी आक्रमण में इस बार जसप्रीत बुमराह नहीं होंगे, इससे इंग्लैंड के बल्लेबाजों के ऊपर से अतिरिक्त दबाव कम होगा। स्पिनरों की भूमिका इस मैच में भी अहम हो सकती है। टीम इंडिया के अहम बल्लेबाजों को रन बनाने की जरूरत है। इस टेस्ट को जीतने या ड्रॉ कराने से ही भारतीय टीम आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जा पाएगी। देखना होगा कि दोनों टीमों की क्या रणनीति होगी।

संभावित एकादश

भारत: शुभमन गिल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, इशांत शर्मा और उमेश यादव।

इंग्लैंड: जैक क्रॉली, डोम सिबली, जो रूट (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, बेन फॉक्स (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, ओली पोप, डॉम बेस, जैक लीच, जोफ्रा आर्चर और स्टुअर्ट ब्रॉड।

पिच रिपोर्ट और मौसम की जानकारी

जैसा कि पिछले गेम में देखा गया था, स्पिनरों से मोटेरा स्टेडियम में एक बार फिर से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है। बल्लेबाजों को अपने शॉट्स का चयन सोच समझकर करना होगा, तकनीकी तौर पर बल्लेबाजों को मजबूती दिखाने की जरूरत है। हालांकि, इस तरह की सतह पर पेसर्स भी खतरा हैं, जिससे असमान उछाल मैच में देखने को मिल सकता है। टॉस जीतकर दोनों टीमों की तरफ से पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लेना चाहिए।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समयानुसार मुकाबला सुबह 9 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। मैच का सीधा प्रसारण स्टार नेटवर्क पर आएगा और हॉटस्टार एप और जियो टीवी एप के यूजर भी इसका सीधा प्रसारण वहां देख सकते हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments