IND vs AUS: रोमांचक मुकाबले में भारत ने आस्ट्रेलिया को 8 रन से दी मात, सीरीज में 2-0 से आगे

0

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज नागपुर में दूसरा वनडे मैच खेला गया. जिसे भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 08 रनों से जीत लिया है. इस जीत के हीरो रहे विजय शंकर. जिन्होंने मैच के अंतिम ओवर में 2 विकेट लेकर भारत को रोमांचक जीत दिला दी. इस जीत के साथ भारतीय टीम इस सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है.

इस मैच का स्कोरकार्ड

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.2 ओवर में 250 रन बनाकर आलआउट हो गई. इस मैच में भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली ने शानदार 116 रनों की पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस ने सबसे अधिक 4 विकेट लिए. अब ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए 251 रनों की जरूरत थी.

Virat-kohli-40th-hundred_india-vs-aus

ऑस्ट्रेलिया टीम इस लक्ष्य का पीछा करते हुए 49.3 ओवर में 242 रन बनाकर आलआउट हो गई. इस मैच में उनकी ओर से मार्कस स्टोनिस ने सबसे अधिक 52 रनों की पारी खेली. इसके अलावा पीटर हैंडस्कोम्ब ने भी 48 रन बनाए. लेकिन वो इस लक्ष्य से 08 रन दूर रह गए.

इस मैच के अंतिम ओवर में ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए 11 रन चाहिए थे. जबकि गेंदबाज थे विजय शंकर. लेकिन शंकर मैच की पहली गेंद पर मार्कस स्टोनिस और तीसरी गेंद एडम ज़म्पा को आउट कर भारत को 08 रन से रोमांचक जीत दिला दी.

भारत की ओर से कुलदीप यादव ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए. जबकि जसप्रीत बुमराह और विजय शंकर ने 2-2 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा जडेजा और जाधव ने भी 1-1 विकेट अपने नाम किया.

इस मैच में कप्तान विराट कोहली को उनकी शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

मैच में टूटे रिकॉर्ड :-

टीम इंडिया ने आज वनडे में अपनी 500वीं जीत दर्ज की. कोहली के कप्तान रहते हुए यह भारत की वनडे में कुल 500वीं जीत है.

साल 2017 के बाद से वनडे में भारत ने 50 में से 22 बार विरोधी टीम को आलआउट किया. जोकि एक वर्ल्डरिकॉर्ड है.

india bowling

विराट कोहली ने आज अपना 40वां शतक लगाया. वो बतौर कप्तान 87 मैच की 24 शतकीय पारी में से भारत को जीत दिला चुके हैं. इस मामले में उन्होंने साउथ अफ्रीका के ग्रीम सिमट को पीछे छोड़ दिया.

विराट कोहली की यह वनडे में कुल 50वां मैन ऑफ द मैच अवार्ड है. इस तरह उन्होंने रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ दिया.

विराट कोहली ने आज अपना 40वां शतक लगाया. इस तरह वो वनडे में सबसे अधिक शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए. इसके अलावा विराट ने आज बतौर कप्तान अपने 9000 रन भी पूरे कर लिए. वो ऐसा करने वाले एकलौते बल्लेबाज बन गए हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.