IPL 2019: मुंबई इंडियंस को लगा बड़ा झटका, ये भरोसेमंद गेदबाज हुआ 6 मैचों के लिए टीम से बाहर

0

T20 क्रिकेट के महाकुंभ आईपीएल में जलवा बिखेरने के लिए आईपीएल की सभी 8 टीम में अब तैयार हो चुकी हैं। आईपीएल के उद्घाटन मुकाबले की बात करें तो पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जा चुका तथा दूसरा मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स तथा मुंबई इंडियंस के बीच होगा। इसी क्रम में मुंबई इंडियंस की बात करें तो टीम को एक बड़ा झटका लगा। टीम का एक ऐसा भरोसेमंद क्रिकेटर शुरुआती मुकाबले खेलने से इंकार कर दिया, जो मुंबई इंडियंस के लिए संकटमोचक साबित हो सकता था।

नहीं खेलेंगे शुरुआती 6 मुकाबले

हम बात कर रहे हैं मुंबई इंडियंस के भरोसेमंद क्रिकेटर लसिथ मलिंगा के बारे में जिन्हें मुंबई इंडियंस ने मौजूदा वर्ष उनकी बेस्ट प्राइस 2 करोड़ रुपए में खरीदा था। लसिथ मलिंगा के टीम में शामिल होने के बाद मुंबई इंडियंस खूब जश्न मनाया और उनका मानना था कि वह पूरी सीजन टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। लेकिन ताजा खबरों के मुताबिक लसिथ मलिंगा आईपीएल-12 के शुरूआती 6 मुकाबलों में टीम से बाहर रहेंगे। ऐसा होने के बाद टीम के कप्तान रोहित शर्मा की चुनौतियां और बढ़ गई है, क्योंकि टीम में लसिथ मलिंगा जैसा बेहतर विकल्प मौजूद नहीं है।

lasith malinga

लसिथ मलिंगा के बाहर होने का कारण

लसिथ मलिंगा के आईपीएल के शुरुआती मैचों से बाहर होने की असली वजह पर नजर डालें तो लसिथ मलिंगा ने पिछले दिनों वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड से आईपीएल खेलने के लिए अनुमति मांगी तभी वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने लसिथ मलिंगा को बताया कि बोर्ड ने आगामी वर्ल्ड कप में टीम का प्रतिनिधित्व करने के लिए मौका दे सकता है जिसके कारण लसिथ मलिंगा को वेस्टइंडीज के प्रांतीय क्रिकेट का प्रतिनिधित्व करना होगा। इसके बाद वह आईपीएल खेल सकते हैं। लसिथ मलिंगा के बाहर होने के बाद मुंबई इंडियन की सबसे बड़ी चुनौती है कि आगामी मैचों में वह कौन से गेंदबाज के साथ मैदान पर उतरेंगे क्योंकि लसिथ मलिंगा मुंबई इंडियंस के मौजूदा सीजन के भरोसेमंद गेंदबाजों में से एक थे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.