26 सितंबर से यूएई में होगा IPL 2020 का आयोजन!

0

कोरोना वायरस की वजह से अनिश्चितकाल के लिए टले आईपीएल 2020 (IPL 2020) अब 26 सितंबर से शुरू हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई ने आईपीएल आयोजन का शेड्यूल बना लिया है और इसका आयोजन इस बार भारत से बाहर होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपीएल यूएई में खेला जाएगा। भारत में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं इस वजह से बीसीसीआई को ये फैसला लेना पड़ा है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बीसीसीआई ने आईपीएल का पूरा शेड्यूल तैयार कर लिया है। टूर्नामेंट यूएई में 26 सितंबर को शुरू होगा और 6 नवंबर को आईपीएल का फाइनल मैच खेला जाएगा। आईपीएल का पूरा शेड्यूल अगस्त के पहले हफ्ते में जारी किया जा सकता है।

इससे पहले गुरुवार को खबरें आई थी कि आईपीएल में हिस्सा लेने वाले सभी भारतीय क्रिकेटर 5 हफ्तों की ट्रेनिंग के लिए यूएई जा सकते हैं। ट्रेनिंग कैंप खत्म होने के बाद आईपीएल फ्रेंचाइजियों को अपने ट्रेनिंग कैंप लगाने का मौका दिया जाएगा।

आईपीएल 2020

स्पोर्ट्सकीड़ा में छपी रिपोर्ट् के मुताबिक सूत्रों से जानकारी मिली है कि बीसीसीआई के पास यूएई ही आईपीएल के आयोजन का विकल्प है। बीसीसीआई यूएई में आईपीएल आयोजित करने के लिए मंजूरी ले रही है। बता दें ऐसा दूसरी बार होगा जब आईपीएल मैच यूएई में होंगे। इससे पहले साल 2014 में आईपीएल का पहला राउंड अबु धाबी, दुबई और शारजाह में आयोजित हुआ था। आम चुनाव की वजह से यूएई में पहले चरण के मुकाबले आयोजित कराए गए थे।

यूएई को आईपीएल का आयोजन स्थल चुनने की एक और वजह है। दरअसल दुबई पूरी दुनिया से जुड़ा हुआ है। वहां पूरी दुनिया की उड़ानें आती हैं। इसलिए विदेशी खिलाड़ियों को ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज से यूएई लाना आसान होगा।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.