Friday, April 23, 2021
HomeआईपीएलIPL 2021: 5 महारिकॉर्ड जो आईपीएल के इस सीजन में बन सकते...

IPL 2021: 5 महारिकॉर्ड जो आईपीएल के इस सीजन में बन सकते हैं

पिछले कुछ वर्षों से इंडियन प्रीमियर लीग की वजह से खेल के तरीके में एक बड़ा बदलाव देखने को मिला है। अब आईपीएल का 14वां सीजन 9 अप्रैल से शुरू होने जा रहे जिसमें पहला मैच गत विजेता मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच में चेन्नई के मैदान में खेला जाएगा। इस खास लेख में हम आपको इस सीजन बनने वाले टॉप-5 रिकॉर्ड्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

1 – विराट कोहली पूरे कर सकते हैं 6,000 रन

आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के कप्तान विराट कोहली ने अभी तक इस टी-20 लीग में 184 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 38.16 के औसत से 5,878 रन बना चुके हैं। जिसके बाद उन्हें 14वें सीजन अपने 6,000 रन पूरे करने के लिए 122 रनों की दरकार है और वह आईपीएल में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे। कोहली के नाम पर आईपीएल में 5 शतक और 39 अर्धशतकीय पारियां भी दर्ज हैं।

2 – क्या धोनी 10वीं बार फाइनल खेलते दिखेंगे

चेन्नई सुपर किंग्स टीम के लिए पिछला आईपीएल सीजन बेहद खराब गया था और टीम पहली बार बिन प्लेऑफ में पहुंचे ही बाहर हो गई थी। वहीं टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की नजरें इस सीजन बेहतर प्रदर्शन करने पर है, ताकि खिताब को जीता जा सके। यदि चेन्नई सुपर किंग्स की टीम फाइनल तक का सफर तय कर लेती है, तो यह धोनी के आईपीएल करियर का 10 वां फाइनल मैच होगा, क्योंकि इससे पहले वह 8 बार चेन्नई के लिए और 1 बार राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स टीम के लिए फाइनल में खेल चुके हैं।

3 – क्या ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर धवन अपने 5,000 रन पूरे करेंगे

दिल्ली कैपिटल्स टीम से आईपीएल के 14वें सीजन में खेलने वाले ओपनिंग बल्लेबाज शिखर अभी तक पारी की शुरुआत करते हुए 4,790 रन बना 34.71 के औसत से बना चुके हैं। जिसके बाद धवन को ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर अपने 5,000 रन पूरे करने के लिए सिर्फ 210 रनों की दरकार है और उसके बाद आईपीएल में ऐसा करने वाले वह पहले ओपनिंग बल्लेबाज बन जाएंगे।

4 – क्या सीजन विराट कोहली 1,000 रन बना पाएंगे

अभी तक आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम पर है। कोहली ने साल 2016 के सीजन में कुल 973 रन बनाकर ऑरेंज कैप को अपने नाम पर किया था। हालांकि कोहली के अलावा लोकेश राहुल, ऋषभ पंत भी ऐसे खिलाड़ी हैं, जो इस सीजन अकेले 1,000 से ज्यादा रन बना सकते हैं।

5 – कप्तान के तौर पर धोनी के नाम जुड़ेगा बड़ा रिकॉर्ड

महेंद्र सिंह धोनी ने वैसे तो एक कप्तान के तौर पर अपने नाम पर अनगिनत रिकॉर्ड दर्ज करवाए है, लेकिन आईपीएल के इस सीजन में भी वह कप्तानी करते हुए नया रिकॉर्ड बना सकते हैं। धोनी ने अभी तक आईपीएल में एक कप्तान के तौर पर 188 मैच खेले हैं, जिसके बाद 14वें सीजन में 12 मैच और कप्तानी करने के बाद वह 200 आंकड़ा कप्तान के तौर पर छूने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments