Friday, April 23, 2021
Homeक्रिकेटमुंबई इंडियंस के 5 खिलाड़ी जो पूरे आईपीएल सीजन में होंगे टीम...

मुंबई इंडियंस के 5 खिलाड़ी जो पूरे आईपीएल सीजन में होंगे टीम का हिस्सा

आईपीएल 2021 की शुरूआत 10 अप्रैल के आसपास होगी और ऐसे में सभी टीमों ने फिर से इस दुनिया की सबसे लोकप्रीय टी-20 लीग में दर्शकों को मनोरंजन की तैयारी कर रही है। कई टीमों ने 18 फरवरी को हुई आईपीएल नीलामी में अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को खरीदा और नए चेहरों को शामिल करके खुद के खेमे को और भी मजबूत बनाया है। ऐसा हर बार होता है कि सभी टीमों के पास कुछ ऐसे खिलाड़ी होते है जो पूरे सीजन प्लेइंग इलेवन में शामिल होते है और टीम को जीतवाने में अहम भूमिका निभाते है। 

आज एक नजर डालते है मुंबई इंडियंस के 5 खिलाड़ी जो हर मैच में टीम की प्लेइंग इलेवन में हिस्सा रहेंगे।

रोहित शर्मा

भारत का यह धाकड़ बल्लेबाज आईपीएल इतिहास का सबसे कामयाब कप्तान रहा है। पिछले साल दिल्ली कैपिटल्स को हराकर मुंबई की टीम ने पांचवी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया। रोहित ना सिर्फ एक बेहतर कप्तान बल्कि टॉप ऑर्डर में टीम के लिए तेजी से रन बनाने का भी काम करते है। पिछले साल फाइनल मुकाबलें में भी उन्होंने टीम के लिए सबसे ज्यादा 68 रनों की पारी भी खेली थी और टीम को जीत के दरवाजे तक पहुंचाया था। ऐसे में रोहित के बिना मुंबई की प्लइंग इलेवन की कल्पान करना थोड़ा बचकाना होगा।

सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव पिछले कुछ सालों से आईपीएल में इस टीम के लिए जमकर रन बरसा रहे है। आईपीएल के 13वें सीजन में वो मुंबई के लिए ईशान किशन(516) और क्विंटन डी कॉक(503) के बाद सबसे ज्यादा रन बरसाने वाले खिलाड़ी रहे थे और उनके बल्ले से कुल 480 रन निकलें थे। सूर्यकुमार तीसरे नंबर अपनी टीम के लिए लगातार रन बरसा रहे है और मुंबई उनकों हर मैच में मौका देगी।

किरोन पोलार्ड

वेस्टइंडीज के विस्फोटक किरोन पोलार्ड ने मुंबई के लिए कई सालों से बेहतर प्रदर्शन किया है और वो टीम के नियमित सदस्य रहें हैं। मुंबई के लिए यह खिलाड़ी बेहद जरूरी है और इन्होंने अपने दम पर टीम के लिए आखिरी ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके मैच जितवाए है। पोलार्ड के बल्ले से पिछले सीजन कुल 268 रन निकलें थे और उन्होंने 4 विकेट भी चटकाए थे। पोलार्ड ना सिर्फ एक बेहतरीन बल्लेबाज व गेंदबाज है बल्कि वो फिल्डिंग में भी माहिर और उनके होने से मैदान पर दर्शकों के बीच एक अलग ही उत्साह रहता है।

हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या अभी ना सिर्फ भारतीय क्रिकेट बल्कि पूरे वर्ल्ड क्रिकेट के बेहतरीन ऑलराउंडरों में से एक है। मुंबई इंडियंस की तरफ से उन्होंने कई ऐसी धमाकेदार पारियां खेली और अपनी गेंदबाजी व बल्लेबाजी से मैच का पासा पलटा है। मुंबई के खेमे में हार्दिक के होने से ही टीम को अलग उर्जा मिलती है। पिछले सीजन में हालांकि पीठ में दर्द के कारण हार्दिक गेंदबाजी नहीं करा पा रहें है लेकिन उन्होंने बल्ले से टीम के लिए 14 मैचों में 281 रन बनाए थे।

जसप्रीत बुमराह

 Bumrah in IPL for Mumbai Indians

इसमें कोई दो राय नहीं है कि पूरे वर्ल्ड क्रिकेट में भारत के जसप्रीत बुमराह सबसे बेहतरीन डेथ-ओवर गेंदबाज है। ये सभी टीमों का सपना होता है कि उनके पास भी बुमराह जैसा कोई गेंदबाज हो जो बल्लेबाजों पर अंकुश लगाकर रखे। वैसे तो टी-20 को बल्लेबाजों का खेल कहते है लेकिन बुमराह ने यह दर्शा दिया कि गेंदबाज भी क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में भी धमाल मचाकर सुर्खियों में रह सकते है। पिछले सीजन में बुमराह ने कुल 27 विकेट चटकाए थे और मुंबई को एक बार फिर से चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाया था।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments