Saturday, May 8, 2021
HomeआईपीएलVIDEO: क्विंटन डी कॉक की चतुराई काम ना आई, रनआउट को लेकर...

VIDEO: क्विंटन डी कॉक की चतुराई काम ना आई, रनआउट को लेकर कंफ्यूज हुआ थर्ड अंपायर

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians)और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच खेले गए मैच में एक दिलचस्प वाक्या हुआ था। 10वें ओवर की तीसरी गेंद पर फाफ डु प्लेसिस ने नीशम की गेंद पर ऑनसाइ़ड की दिशा में करारा शॉट खेला। शॉट मारते ही डु प्लेसिस दो रन के लिए दौड़ पड़े थे। बाउंड्री लाइन के पास फील्डिंग कर रहे हार्दिक पांड्या ने गेंद को कलेक्ट करते ही विकेटकीपर की दिशा में गेंद को फेंक दिया।

अब यहां पर शुरू हुआ रन आउट विवाद क्विंटन डी कॉक ने फाफ डु प्लेसिस के विकेट पर पहुंचने से पहले गिल्लियां तो उड़ा दीं लेकिन इस दौरान उनके हाथ में गेंद नहीं थी। करीबी मामला होने के चलते थर्ड अंपयार को फैसला सुनाना था। थर्ड अंपायर ने काफी देर तक रिप्ले देखा।

क्विंटन डी कॉक के दस्तानों से लगकर एक गिल्ली गिर गई थी लेकिन दूसरी गिल्ली स्ंटप पर ही टिकी थी ऐसे में थर्ड अंपयार को फैसला सुनाने में काफी दिक्कत हुई। एक पल के लिए थर्ड अंपायर से गलती हो गई थी और उन्होंने क्विंटन डी कॉक को आउट करार दे दिया था। लेकिन  कुछ ही पल में थर्ड अंपयार को अपनी गलती का एहसास हुआ और दोबारा उन्होंने बल्लेबाज के पक्ष में फैसला सुनाते हुए नॉटआउट का निर्णय दिया।

बता दें कि इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को पहले ही ओवर में ही बड़ा झटका लगा था। सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। हालांकि, उसके बाद मोईन अली और फाफ डू प्लेसिस ने मिलकर सीएसके की पारी को संभालना और अंबाती रायुडू की शानदार 72 रनों की पारी के बदौलत टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 218 रन बना लिए।

source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments