Friday, May 7, 2021
HomeआईपीएलIPL 2021: इस साल ये तीन टीमें बना सकती है 250+ का...

IPL 2021: इस साल ये तीन टीमें बना सकती है 250+ का स्कोर

आईपीएल 14 का रोमांच अपने चरम पर है। पॉइंट टेबल में एक एक पॉइंट के लिए संघर्ष हो रहा है लेकिन फैंस बिना किसी टेंशन के मैचों का मजा उठा रहे हैं। इस सीजन की सबसे अच्छी बात ये है कि ज्यादातर टीमों के बल्लेबाज अच्छी फॉर्म में है, जिसकी वजह से दर्शकों को हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल रहे है। 180-190 स्कोर तो आए दिन बनता ही रहता है, वहीं किंग्स पंजाब तो 20 ओवर में 220 रन से ज्यादा का स्कोर बना चुकी है और राजस्थान उस लक्ष्य को हासिल करने से केवल 4 रन चूक गई थी।

अब इसका मतलब तो साफ है कि जब टीमें 225 रन तक का स्कोर बना सकती है तो उनकी नजर 250 रन पर भी होगी। तो आइये नजर डालते हैं कि व कौन-सी टीम है जो एक पारी में 250 रन का स्कोर बना सकती है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

जिस टीम में विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स जैसे खिलाड़ी हों, वह 250 क्या कोई भी स्कोर बना सकती है। जब इन तीनों में से किसी का भी बल्ला चलता है ना तो गेंदबाज की एक नहीं चलती। आरसीबी की टीम में पूरी काबिलियत है कि वह किसी दिन एक पारी में 250 रन का आंकड़ा भी पार कर ले। वैसे भी इस सीजन उनके सारे बल्लेबाज फॉर्म में है, यहां तक देवदत्त पडिक्कल जो कि ज्यादा तेज बल्लेबाजी के लिए नहीं जाने जाते, वह भी 154 की स्ट्राइक रेट रन बना रहे हैं।

पंजाब किंग्स

केएल राहुल की कप्तानी वाली ये टीम भी 250 रन बनाने का पूरा माद्दा रखती है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ तो वह ऐसे करने से केवल थोड़ा दूर रह गए थे, वह भी सिर्फ इसलिए क्योंकि अंतिम दो ओवर में उनके बल्लेबाज लगातार आउट होते चले गए। एक समय तो लग रहा था कि यह उपलब्धि हासिल कर ही लेंगे। वैसे भी जिस टीम में ऊपर से लेकर नीचे तक तूफानी बल्लेबाजों की लाइन लगी हो, उनके लिए ये नामुमकिन भी नहीं है। केएल राहुल, मंयक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन सहित कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनका अगर बल्ला चलेगा तो चलता ही रहेगा।

दिल्ली कैपिटल्स

जिस टीम के कप्तान रिषभ पंत हो, जो जब मन चाहे चौके छक्का लगा सकते है तो पूरी टीम का मांइड सेट आप आसानी से समझ सकते हैं। पंत खुद भी आक्रामक खिलाड़ी हैं और वह टीम को भी अपना स्वभाविक खेल खेलने की छूट देते हैं। पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, शिमरोन हेटमायर और स्टोइनिस की शैली तो ऐसी है कि गेंदबाजों के छक्के छूट जाए। अगर किसी टीम इस टीम को तेज तर्रार शुरुआत मिल जाए तो 250 रन का कारनामा ये टीम आसानी से कर सकती है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments